ENG | HINDI

पुराने दौर में ऑडिशन के नाम पर की जाती थी लड़कियों के साथ ये शर्मनाक हरकतें !

पुराने दौर के ऑडिशन

पुराने दौर के ऑडिशन – बॉलीवुड इंडस्ट्री की चकौचौंध, नाम और शोहरत को देखकर अधिकांश लोग इस इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने का ख्वाब देखते हैं लेकिन आम लोगों के लिए इस इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाना इतना आसान नहीं है.

इस इंडस्ट्री में सिर्फ फिल्मी घराने से आनेवाले सितारों को ही जल्दी और आसानी से ब्रेक मिल जाता है लेकिन आम इंसान के लिए इस इंडस्ट्री में पहला कदम रखना बिल्कुल नामुमकिन सा लगता है.

आम लोगों को सालों तक यहां स्ट्रगल करना पड़ता है तब जाकर उन्हें खुद को साबित करने के लिए एक छोटा सा मौका मिल पाता है.

हालांकि आज के इस दौर में कई रियालिटी शोज जैसे प्लैटफॉर्म के जरिए आम इंसान अपनी किस्मत आजमा लेता है लेकिन बात करें बीते दौर की तो उस समय इंडस्ट्री में एक छोटा सा मौका हांसिल करने के लिए लोगों को काफी पापड़ बेलने पड़ते थे.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि पुराने दौर के ऑडिशन के बारे में, जब ऑडिशन के नाम पर लड़कियों के साथ की अक्सर घिनौनी हरकतें की जाती थी जिसके बारे में जानकर आपको भी शर्म आ जाएगी.

पुराने दौर के ऑडिशन –

कास्टिंग काउच की शिकार होती थी लड़कियां

उस दौर में सबसे ज्यादा परेशानी लड़कों को होती थी क्योंकि ऑडिशन के लिए आनेवाली कई लड़कियों को कास्टिंग काउच जैसे हालात से गुजरना पड़ता था तब कहीं जाकर उन्हें चांस मिलता था. उस दौर में ऑडिशन के नाम पर लड़कियों से बहुत कुछ करवाया जाता था.

ऑडिशन में लड़कियों के उतरवाए जाते थे कपड़े

हाल ही में सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हुई थीं जिसमें दो लड़कियों को ऑडिशन देते हुए दिखाया गया है. उन लड़कियों का ऑडिशन लेने के नाम पर दो आदमी उनके कपड़े उतरवाते हुए इस तस्वीर में साफ दिखाई दे रहे हैं.

ऑडिशन लेनेवाले ना सिर्फ इन लड़कियों के कपड़े उतरवा रहे हैं बल्कि ऑडिशन के नाम पर उन्हें गलत तरीके से टच करते और घूरते हुए भी दिखाई दे रहे हैं.

लड़कियों को सबके सामने ही बदलने पड़ते थे कपड़े

दरअसल ऑडिशन के लिए आई लड़कियों को ऑडिशन लेनेवाले आदमी ने अपने सामने ही उन्हें कपड़े उतारकर साड़ी ब्लाउज पहनने के लिए कहा. जब लड़की उनके सामने कपड़े उतारकर साड़ी और ब्लाउज पहनने लगी तो उसे गंदी तरह से घूरते हुए नजर आ रहे हैं ये ऑडिशन लेनेवाले.

ऑडिशन के बहाने गलत तरीके से लड़कियों को छूना

उस दौर में ऑडिशन के नाम पर लड़कियों के सिर्फ कपड़े उतरवाने और सबके सामने कपड़े बदलने तक ही उनका ऑडिशन पूरा नहीं होता था. इस प्रक्रिया के बाद उन लड़कियों को आगे और पीछे दोनों तरफ से उनके बदन को छूकर ऑडिशन लिया जाता था. उन्हें आगे पीछे से चेक किया जाता था.

ये है पुराने दौर के ऑडिशन – गौरतलब है कि पुराने दौर के ऑडिशन के दौरान लड़कियों को इतनी शर्मनाक हरकतों का सामना करना पड़ता था अगर लड़की ये सब चुपचाप झेल लेती थी तब जाकर उसे एक छोटा सा चांस दिया जाता था. चाहे जो भी हो लेकिन बीते दौर की ऑडिशन की ये तस्वीरें वाकई शर्मनाक है.