ENG | HINDI

हार्टअटैक नहीं बल्कि खूबसूरत दिखने की चाहत बनी श्रीदेवी की मौत का कारण

खूबसूरत दिखने की चाहत

खूबसूरत दिखने की चाहत – श्री देवी की मौत से ना केवल बॉलीवुड शॉक में आ गया है बल्कि पूरा देश ही उनको खो देना का शोक मना रहा है. बहरहाल अभी तक बताया जा रहा था कि श्री देवी की मृत्यु दुबई के होटल में हुई थी जिस समय वह कमरे में अकेली थीं लेकिन अब सूत्रों से ये पता लगा है कि असलियत कुछ और ही थी.

श्री देवी का जन्म सन् 1963 में 13 अगस्त को सिवासकी मद्रास (तमिलनाडु) में हुआ था.

उनके फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म कंडन करुनाई से हुई थी जिस समय वह केवल 4 वर्ष की थी. इसके बाद श्री देवी को चाइल्ड आर्टिस्ट के कई सारे रोल मिले जिनके जरिए उन्होंने तमिल फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया.

खूबसूरत दिखने की चाहत

श्री देवी ने बॉलीवुड में भी अपना कदम काफी कम उम्र में रखा था. उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म थी रानी मेरा नाम. लेकिन श्री देवी को फेम मिला हिम्मतवाला फिल्म से, बस इसके बाद क्या था उन्होंने सुपरहिट फिल्मों की रेल लगा दी और कुछ ही सालों में हर हिंदुस्तानी के दिल पर राज करने लगी.

श्री देवी ने इसके बाद अपनी आखिरी फिल्म जुदाई सन् 1997 में की, जिसके बाद वह एक लम्बे समय के लिए ब्रेक पर चली गईं.

हालांकि ये बॉलीवुड और उनके फैंस को ये मंजूर नहीं हुआ और शायद इसलिए उन्हें साल 2012 में वापसी करनी पडी. गौरतलब है किइतने सालों बाद भी श्री देवी का स्टारडम कम नहीं हुआ, उनकी उस साल आई फिल्म इंग्‍लिश विंग्लिश साल की सुपरहिट मूवी रही. इसके बाद श्री देवी ने अपना 300वां रोल निभाया अपनी आखिरी फिल्म “मॉम” में.

इन दोनों ही फिल्मो को काफी सराहना प्राप्त हुई थी.

खूबसूरत दिखने की चाहत

हालांकिश्री देवी अब हमारे बीच नहीं रही और श्री देवी की मौत धीरे-धीरे मिस्ट्री बनती जा रही है. पहले बताया जा रहा था कि उनकी मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है लेकिन अब वजह कुछ और ही बताई जा रही है. जी हाँ श्री देवी की मौत की पुष्टि करते हुए संजय कपूर खुद कह चुके हैं कि श्री को दिल की बीमारी नहीं थी.

अब जो वजह सामने आई है वह और भी ज्यादा दिल दहला देने वाली हैं, बताया जा रहा है कि श्री देवी 29 कॉस्मेटिक सर्जरी करवा चुकी थी और उन्हीं में से एक में गड़बड़ी होने के कारण उन्हे कई सारी दवाईयाँ खानी पड़ रही थी. साउथकैलिफॉर्निया के उनके डॉक्टर ने उन्हें कई डायटपिल्स भी दी थी जिनका वह काफी समय से सेवन कर रही थी.

श्री देवी एक बार फिर बॉलीवुड में कदम रखने के लिए खुद को तैयार कर रही थी और खूबसूरत दिखने की चाहत के चलते वह कई सारी ऐंटीएजिंग दवाइयां ले रही थी. इनसे खून गाढ़ा होने की शिकायत रहती है. डॉक्टर्स की मानें तो उनकी मौत की एक यह भी वजह हो सकती है. बहरहाल दुबई में हुए उनके पोस्टमॉर्टम के बाद ही उनकी मौत होने की असली वजह सामने आई.

ये थी खूबसूरत दिखने की चाहत – दुबई पुलिस ने श्रीदेवी की मौत को नैचुरल बताया है और कहा है कि ये बस एक हादसा था। इसमें सर्जरी या साजिश की कोई गुंजाइश नहीं है।