ENG | HINDI

बॉलीवुड में आने के लिए इन मुस्लिम स्‍टार्स ने रख लिए हिंदू नाम

मुस्लिम स्‍टार्स हिंदू नाम

मुस्लिम स्‍टार्स हिंदू नाम – बॉलीवुड के कई ऐसे सुपरस्‍टार हैं जिन्‍हें अपना नाम बदलने के बाद सफलता हासिल हुई।

इनमें से कुछ सेलेब्‍स ऐसे हैं जिन्‍होंने हिट होने के लिए मुस्लिम होते हुए भी हिंदू नाम रखा। सितारों को सफलता पाने के लिए अपने धर्म से हटकर नाम परिवर्तन करना पड़ता है।

आज हम आपको कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताएगें जिन्‍होंने अपनी किस्‍मत अपने नाम से बदल ली।

जिस शो या फिल्‍म से सिलेब्‍स को सफलता हासिल हुई वही नाम अपनाकर उन्‍होंने अपना करियर सैट कर लिया।

मुस्लिम स्‍टार्स हिंदू नाम –

1 – दिलीप कुमार

बॉलीवुड के मशहूर सितारे दिलीप कुमार जी को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। इनका नाम इंडस्‍ट्री के दिग्‍गज सितारों में शामिल है। आपको बता दें कि इनका असली नाम मोहम्‍मद यूसुफ खान है। दिलीप कुमार ने 1966 में सायरा बानो से विवाह किया था।

2 – मधुबाला

मधुबाला अपने समय की बेहद खूबसूरत अदाकाराओं में से एक थीं। उनका असली नाम मुमताज जहां बेगम देहलवी था। जब इन्‍होंने बॉलीवुड में प्रवेश किया तब इनको बेबी मुमताज के नाम से बुलाया जाता था। एक मूवी बसंत में इनका अभिनय इतना सराहा गया कि उनका नाम बदलकर मुमताज से मधुबाला रख दिया।

मुस्लिम स्‍टार्स हिंदू नाम

3 – मीना कुमारी

मीना कुमारी अपने समय की मशूहर अदाकारा रही हैं और उनका असली नाम महजबी बानो था। इनको फिल्‍म इंडट्री में ट्रैजिडी क्‍वीन के नाम से भी जाना जाता है।

मुस्लिम स्‍टार्स हिंदू नाम

4 – अजीत

खलानायक की भूमिका से लोगों का मन जीतने वाले अजीत का असली नाम हामिद अली खान था। सन् 1998, 21 अक्‍टूबर को उनका निधन हो गया।

मुस्लिम स्‍टार्स हिंदू नाम

5 – संजय खान

मशूहर एक्‍टर रह चुके संजय खान का असली नाम शाह अब्‍बास खान है।फरदीन खान इनके सुपुत्र हैं जिन्‍होनें बॉलीवुड की बहुत सी फिल्‍मों में काम किया परन्‍तु ज्‍यादा सफलता हासिल नहीं हुई।

मुस्लिम स्‍टार्स हिंदू नाम

ये है मुस्लिम स्‍टार्स हिंदू नाम – इन सितारों ने बॉलीवुड में हिट होने के लिए अपने नाम बदल दिए और इसका इन्‍हें बहुत फायदा भी हुआ है। इन सभी सितारों को नाम बदलने के बाद बहुत सक्‍सेस मिली.

Don't Miss! random posts ..