ENG | HINDI

बॉलीवुड में नाकामी ने बिहार के इस नौजवान को बना दिया लैटिन अमेरिका का सुपरस्टार !

प्रभाकर शरण – देश के अलग-अलग हिस्सों से आनेवाले न जाने कितने ही कलाकार बॉलीवुड इंडस्ट्री में नाम और शोहरत पाने की की तमन्ना दिल में लिए मायानगरी मुंबई का रूख करते हैं. लेकिन इस इंडस्ट्री में बहुत कम लोग ही इस मुकाम तक पहुंचने में कामयाब हो पाते हैं.

बात करें बिहार की तो, इस राज्य को लेकर लोगों के मन में कई तरह की धारणाएं भले ही हो, लेकिन बिहार से ताल्लुक रखनेवाले कई सितारे बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं और कला के क्षेत्र में उनका अहम योगदान रहा है. इन कलाकारों में पंकज त्रिपाठी, मनोज वाजपेयी, शत्रुघ्न सिन्हा और सोनाक्षी सिन्हा जैसे कई नाम शामिल हैं.

इस लेख के ज़रिए हम आपको एक ऐसे सितारे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए काफी कोशिश की लेकिन उसे इस इंडस्ट्री में जगह ही नहीं मिली. जिसके बाद उसने लैटिन अमेरिका का रुख किया और आज देखते ही देखते वो बन गया है वहां का सुपरस्टार.

लैटिन अमेरिका में की फिल्मी करियर की शुरूआत

बिहार से ताल्लुक रखनेवाले प्रभाकर शरण आज भले ही बॉलीवुड से कोसों दूर हैं लेकिन वो लैटिन अमेरिकन सिनेमा में अपने फिल्मी करियर का शानदार आगाज़ कर चुके हैं.

एक मैग्जीन में छपी खबर के मुताबिक साल 2017 में आई प्रभाकर की फिल्म ‘Enredados: La Confusion’ को काफी प्यार मिला था. बताया जा रहा है कि बॉलीवुड की तर्ज पर बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही.

इस फिल्म की जबरदस्त कामयाबी ने प्रभाकर शरण को देखते ही देखते सुपरस्टार बना दिया और इस फ़िल्म की कामयाबी को देखते हुए इसके निर्माता इसे अमेरिका के अन्य हिस्सों में भी रिलीज़ करने की तैयारी कर रहे हैं.

बॉलीवुड में नहीं मिला था प्रभाकर शरण को ब्रेक

खबरों की मानें तो भारत में इस फिल्म को हिंदी और भोजपुरी में रिलीज किया जाएगा. लेकिन बात करें प्रभाकर की तो उनके लिए इस मुकाम तक पहुंचना किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है.

द वायर में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार प्रभाकर शरण बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाना चाहते थे लेकिन जब उन्हें बॉलीवुड में ब्रेक नहीं मिला तब उन्होंने अमेरिका जाने का मन बनाया लेकिन अमेरिका के बजाय वो कोस्टा रिका पहुंच गए. जहां उन्हें एक लड़की से प्यार हो गया और उन्होंने उससे शादी भी कर ली.

शादी के बाद प्रभाकर साल 2010 में अपनी पत्नी के साथ दोबारा बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने के लिए भारत लौट आए लेकिन इस बार भी उन्हें असफलता ही हाथ लगी.

बताया जाता है कि उनकी असफलता के कारण उनकी शादी भी टूटने के कगार पर आ गई थी. लेकिन उन्होंने अपनी शादी बचाने के लिए साल 2014 में पत्नी और बच्ची के साथ एक बार फिर से कोस्टा रिका का रुख किया.

प्रभाकर शरण की मानें तो उनकी इस कामयाबी में उनकी पत्नी का बहुत बड़ा योगदान रहा है क्योंकि उनकी पत्नी ने अपने पति के सपने को साकार करने के लिए करीब 1.5 मिलियन डॉलर जमा किए और फिल्म के लिए फंड जुटाया.

गौरतलब है कि ये प्रभाकर शरण और उनकी पत्नी की मेहनत का ही फल है कि उनकी फिल्म ‘Enredados: La Confusion’ सुपरहिट साबित हुई है. इस फिल्म के जरिए प्रभाकर ने यह साबित किया है कि भले ही बॉलीवुड ने उन्हें ठुकरा दिया हो लेकिन लैटिन अमेरिका के सिनेमा जगत ने ना सिर्फ उनके टैलेंट को पहचाना बल्कि उन्हें अपने दिलों में भी बसा लिया है.

Don't Miss! random posts ..