ENG | HINDI

शत्रुघन सिन्हा की लाइफ स्टोरी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं

शत्रुघन सिन्हा का लाइफ स्टोरी

शत्रुघन सिन्हा का लाइफ स्टोरी – ऐसा अक्सर देखा गया है कि फिल्मों में काम करने वाले एक्टर की रीयल लाइफ, उनके रील लाइफ से मिलती-जुलती है।

बॉलीवुड में इसके कई उदाहरण देखें भी गए हैं। लेकिन ऐसे कम ही उदाहरण हैं जो इस अभिनेता की लव लाइफ को बयान कर पाएं हैं।

यह किस्सा 90 के दशक के बिहारी बाबू का नाम से लोकप्रिय अभिनेया शत्रुघ्न सिन्हा से जुड़ा है।    उन्होंने उस दौर की फिल्मों में कई यादगार भूमिका निभा कर दर्शकों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ दी थी।

हालांकि शत्रुघ्न सिन्हा का फिल्मों के साथ-साथ, दूसरा किस्सा भी शुरु हो गया था। जो उनका पर्सनल लाइफ से संबंधित रहा, शत्रुघन सिन्हा का लाइफ स्टोरी ।

शत्रुघन सिन्हा का लाइफ स्टोरी

हर एक्टर व एक्ट्रेस की लव स्टोरी की तरह शत्रुघ्न सिन्हा की भी एक फिल्मी स्टोरी रहीं। जिसमें रीना रॉय, शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व यंग मिस इंडिया पूनम चंडीरमानी थीं। इन तीनों में रीना रॉय व शत्रुघ्न सिन्हा काफी अच्छे सह-कलाकार थे। जिन्हें कई वर्षों तक रिलेशनशिप में देखा भी गया था। दोनों के अफेयर के किस्से, उन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रहे थे। इन दोनों को देखकर, संभावना लगाई गयीं थी कि दोनों विवाह में भी बंधेंगे। लेकिन किसी की लव स्टोरी बिना रुकावट लिए पूरी हुई है।

शत्रुघन सिन्हा का लाइफ स्टोरी

इन दोनों के अफेयर की चर्चाएं उस वक्त ज्यादा तेज़ हो गयीं थी। जब शत्रुघ्न सिन्हा का नाम कोमल नाम की एक्ट्रेस के साथ लिया गया। कोमल एक नयी एक्ट्रेस थी, जो ब्यूटी कॉनटेस्ट जीतकर फिल्मों में आयीं। हालांकि कोमल को फिल्मी लाइन ज्यादा रास नहीं लगी। इसलिए उन्हें ज्यादा फिल्में मिली भी नहीं। आपको बता दें कि कोमल, पूनम चंडीमानी ही थी। दरअसल उन्होंने अपना नाम बदल दिया था।

फिल्मों की गॉसिप के बीच अचानक एक ख़बर आयी कि कोमल (पूनम) और शत्रुघ्न ने विवाह कर लिया है। यह ख़बर सभी के लिए हैरान कर देने वाली थी। क्योंकि रीना रॉय और शत्रु उन दिनों भी रिलेशन में थे। और जैसे ही रीना को इस बात का पता लगा, वह अपनी लंदन टूर से वापस लौटकर सीधा शत्रुघ्न के पास गयीं। रीना, उस वक्त काफी गुस्से में थीं। और शत्रु से इसका जवाब चाहती थी।

शत्रुघन सिन्हा का लाइफ स्टोरी

मगर जवाब मांगने के नाम पर शत्रु बहुत रोए थे। शत्रुघ्न सिन्हा की बायोग्रफी एनीथिंग बट खामोश में इस बात का जिक्र किया गया है। बायोग्राफी में यह खुलासा भी है कि निर्देशक पहलाज निहलानी जो शत्रु के करीबी दोस्त थे। उन्होंने रीना रॉय और शत्रु के बीच बातचीत भी करवाई थी। मगर रीना ने शत्रु के साथ सभी रिश्ते खत्म कर दिए थे। वह शत्रु के साथ कोई फिल्म करने के लिए भी तैयार नहीं थी।

इस हालात में पहलाज ने शत्रु को दिलासा देते हुए कहा कि रीना को जाने दो, शादी कर लेने दो। यह शत्रु की बायोग्राफी में छपा एक किस्सा है।

इन सब के बीच उधर वर्ष 1980 में पूनम और शत्रुघ्न सिन्हा की शादी हो गयीं। लेकिन इस शादी में पूनम की मां को शिकायत रहीं, ऐसा कहा जाता है जब शत्रु के बड़े भाई राम सिन्हा पूनम के घर गए, उनकी शादी की बात करने तो पूनम की मां भड़क गई। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी दूध जैसी गोरी और कहां वह लड़का, वह भी चोर की एक्टिंग करता है। वह मेरी बेटी से कैसे शादी करेगा। मगर दोनों ने जैसे-तैसे घरवालों को मनवा ही लिया।

शत्रुघ्न सिन्हा की फिल्मी लव स्टोरी के अलावा, वह तीन बच्चों के पिता हैं। इन तीनों में सोनाक्षी सिन्हा अपने पिता जैसा नाम कमा रहीं है। और शत्रु अब फिल्मी दुनीया से बाहर आकर बीजेपी के सफल सांसद हैं ।

ये थी शत्रुघन सिन्हा का लाइफ स्टोरी –

Don't Miss! random posts ..