ENG | HINDI

बारिश के बाद मुंबई और भी ख़ूबसूरत हो गई है आप भी देखें ये बेहतरीन तस्वीरें

बारिश के बाद मुंबई
बारिश के बाद मुंबई – मुंबई में बारिश ने कई बार तबाही मचाई है. हर बार की तरह इस बार भी मुंबई वासियों को बारिश के कारण कई दिक्कतें झेलनी पड़ीं. इन दिक्कतों का सामना करके एक बार फिर से मुंबई के लोग आम जीवन में प्रवेश कर चुके हैं.
भले ही मुंबई में बरसात ने लोगों को परेशान कर दिया लेकिन उसी समय कुछ फोतोग्रफेर्स ने मुंबई की ऐसी तस्वीर निकाली जो पूरी दुनिया में वायरल हो रहा है.
आप भी देखें बारिश के बाद मुंबई और उनकी ये तस्वीरें.
बारिश के बाद मुंबई –
ये है मुंबई में डबल देकर बस. जी हाँ अभी भी यहाँ दो तल्ले की बस चलती है. ये बस आपको टाउन साइड में देखने को मिलेगी. एक तरह मेट्रो का काम चल रहा है और दूसरी ओर इस बस के साथ जो फोटो है वो आप देखते ही रह जाएंगे.
इस लम्बी इमारत को देखिये. कैसे आसमान में बिजली कड़क रही है और फोटोग्राफर ने इसी बीच तस्वीर क्लिक की है.
मुंबई का होटल ताज हमेशा ही मुंबई के साहस का प्रतिक रहा है. इस बार की बारिश में ये और निखर कर आया है. बेहद खूबसूरत लग रहा है ये ताज.
फोर्ट में BMC की इस बिल्डिंग की सुन्दरता देखते ही  बन रही है. ऐसा लग रहा है की बारिश में नहाकर और भी सुंदर हो गे अहै ये.
बारिश के बाद मुंबई
मुंबई का मरीन ड्राइव लोग यहाँ घूमने आते हैं. बारिश के कारण समंदर भी इतना खुश है की कैसे सड़क पर चल रहे लोगों को चूम लेने को बेताब है.
बारिश के बाद मुंबई
ये है मुंबई का विटी स्टेशन. लगता है सुबह के समय ये फोटो निकाली गई है. बेहद सुंदर लग रही है.
बारिश के बाद मुंबई
गेट वे ऑफ़ इंडिया. पहले जब लोग समुद्र के रस्ते आते थे तो इसी द्वार से अंदर आते थे. इस बारिश में कैसे इसकी छवि ज़मीन पर दिख रही है. ये करामात कोई और नहीं बल्कि मुंबई से प्यार करने वाला ही कर सकता है.
बारिश के बाद मुंबई
कुछ साल पहले बने इस सी लिंक को देखिए. इसे देखने से ही मालूम पड़ता है कि इसकी खूबसूरती और बढ़ गई है. बादल काले हैं लेकिन ये कितना सुंदर जान पड़ता है.
बारिश के बाद मुंबई
ये है मुंबई का बांद्रा स्टेशन. सच में इतना सुंदर इससे पहले ये कभी नहीं दिखा. बहुत ही बढ़िया है ये. कैसे छोटी छोटी लाइट्स से और भी चमक उठा है ये.
ये भी मुंबई का विटी स्टेशन है. लेकिन ये फोटो किसी और समय की है. हलकी लाइट जल रही है. नीचे पानी में इसकी छवि दिख रही है. इतना सुंदर विटी स्टेशन आपने कभी नहीं देखा होगा.
मुंबई की ये तस्वीरें जिस भी फोटोग्राफर ने ली हैं इतना तो तय है कि वो मुंबई को बड़े दिल से चाहता है और उसके हर एक रंग को वो जानता है.
इतनी बारिश में आपने मुंबई के उस रूप को देखा होगा जिसे देखते ही आपका मन काँप उठा होगा. आपको लगा होगा की काश आपको कभी मुंबई न जाना पड़े. लेकिन जनाब हमारी मुंबई उस तरह की नहीं है. मुंबई तो कुछ ऐसी है. इन फोटो जैसी. बड़ी से बड़ी कठिनाई के बाद भी यूँ ही उठ पड़ती है और जाग पड़ती है. रात के अँधेरे के बाद यूँ ही सरपट सुबह दौड़ने लगती है.
ये है बारिश के बाद मुंबई – आप भी इन तस्वीरों को देखें और अपने दोस्तों को ये फोटो ज़रूर शेयर करें. इन फोटोज को जितना हो सके शेयर करें ताकि मुंबई की खूबसूरती देश के कोने कोने तक पहुँच जाए.

Contest Win Phone
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

Don't Miss! random posts ..