ENG | HINDI

इस नाइ को गुस्सा आया तो बाल की जगह काट दिया कान

गुस्सा

गुस्सा इंसान को किस हद तक पागल कर सकता है इसका हर दिन हमें उदाहरण मिलता है.

कभी सुबह सुबह ऑफिस जाते हुए हम दो लोगों को झगड़ते देखते हैं तो कभी बस में सीट के लिए लड़की और लड़के को बहस करते देखते हैं. कई बार हमारे घर में भी गुस्से का इतना भारी प्रकोप देखने को मिलता है कि हम काँप जाते हैं.

कुछ इसी तरह का गुस्सा एक नाई को आया और उसने बाल काटने की जगह उस लड़के के कान ही काट दिए.

आपको सोचकर लग रहा होगा कि भला इस कदर भी किसी को गुस्सा आ सकता है, लेकिन हम आपको बता दें कि दुनिया में ऐसे इंसानों की कमी नहीं है.

कुछ ही दिन पहले हमारे ही देश के एक प्रोफ़ेसर ने अपनी बीमार माँ को छत से नीचे फेंक दिया था और उनकी मौत हो गई थी. इसका एक कारण था कि वो दोनों पति पत्नी अपनी बीमार माँ से तंग आ गए थे और एक दिन गुस्से में आकर उन्हें नीचे फेंक दिए.

ठीक इसी तरह जब इंसान को गुस्सा आता है तो वो कुछ भी करने से पहले सोच नहीं पाता. उसका दिमाग काम करना बंद कर देता है और वो उलटी-सीधी हरकतें करने लगता है. ये खबर है अमेरिका की. अमेरिका विस्कासिन्स में 46 वर्षीय नाई शबानी खालेद ने बाल कटाने गए एक 22 वर्षीय युवक के बालों के साथ-साथ उसका एक कान भी काट दिया. इस घटना के बाद पुलिस ने नाई को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल यह युवक अपने बालों को नया लुक देना चाहता था. उसने नाई से जिस तरह की स्टाइल काटने को कहा उससे नाई मन ही मन नाराज हो गया.

इस लड़के को जबतक कुछ समझ आता तब तक नाई ने बाल के साथ साथ लड़के का कान भी काट दिया था. उसके कानों से खून टपकने लगा और लड़का डर गया. इतने में उस सलून में बैठे बाकी लोग भी हैरान रह गए. किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि ये अचानक क्या हो गया.

क्या था पूरा माजरा ?

अब तो आपको भी डर लगेगा कोई भी नई हेयर स्टाइल कराते वक्त, क्योंकि क्या पता कब नाई का दिमाग घूम जाए और वो आपके कान काट दे. अमेरिका के इस २४ साल के लड़के ने नाई की दुकान में पहुंच कर नाई से इलेक्ट्रॉनिक रेजर से बालों पर नंबर दो क्लिपर लगाने को कहा. जब वह बाल कटाने के लिए कुर्सी पर बैठा तो नाई ने उसके कानों को पकड़कर घुमा दिया. उसने कहा कि तुम बहुत ज्यादा गतिविधियां कर रहे हो. इसके बाद नाई ने कैंची युवक के कान पर फेर दिया और इलेक्ट्रॉनिक रेजर से उसके बीच के बालों को गंजा कर दिया. नाई ने जैसे ही कान पर कैंची चलाई तो खून बहने लगा. खून देखकर वह युवक घबरा गया. उसे समझ में नहीं आया कि आखिर हुआ क्या है. तभी नाई चिल्लाया तुम साइज जीरो चाहते हो न. देखो मैंने काट दिया.

नाई का पागलपन देखकर युवक ने वही से पुलिस को फोन लगाया और नाई की करतूत बयां की. पुलिस ने नाई को गिरफ्तार कर लिया.

सोच समझकर नाई की दुकान पर जाइएगा, नहीं तो बाल के बदले कान भी कट सकता है.