ENG | HINDI

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने तोड़ दिया विराट कोहली का रिकॉर्ड

विराट कोहली का रिकॉर्ड

विराट कोहली का रिकॉर्ड – क्रिकेट में रिकॉर्ड बनते ही हैं टूटने के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ी ने विराट कोहली का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

बैट्समैन बाबर आजम टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाकर कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में बाबर आजम ने 58 गेंदों पर 79 रन बनाए और इस तरह वो विराट कोहली से आगे निकल गए.

बाबर आजम से पहले विराट कोहली का रिकॉर्ड – विराट कोहली ने 27 पारियों में एक हजार रन पूरे करके यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

बाबर आजम ने 26 पारियों में 1000 रन बना कर विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इसके साथ ही बाबर आजम की 79 रन की रिकॉर्ड भरी पारी की बदौलत ही पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को तीसरे और अंतिम टी- 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 47 रन से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. टी-20 में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज 24 वर्षीय बाबर ने अपनी 58 गेंद की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए.

दुबई में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज के दूसरे टी-20 में पाकिस्तान ने रोमांचक जीत हासिल की थी. इस मैच में छह विकेट की जीत के साथ ही लगातार 11वीं टी-20 सीरीज अपने नाम कर ली थी. पाकिस्तान क्रिकेट टीम न्‍यूजीलैंड के 153 रनों के स्‍कोर का पीछा कर रही थी. टीम को आखिरी पांच ओवर में 50 रन चाहिए थे, लेकिन मोहम्‍मद हफीज ने 21 गेंदों पर एक चौके और दो छक्‍कों की मदद से 34 रन की पारी खेलकर टीम को शानदार जीत दिला दी. इस जीत के साथ ही कई रिकॉर्ड पाकिस्‍तान ने अपने नाम कर लिए थे. पाकिस्‍तान ने लगातार 11वीं टी-20 सीरीज अपने नाम की है, जो कि वर्ल्‍ड रिकॉर्ड है.

टी-20 क्रिकेट में पाकिस्‍तान दुनिया की नंबर एक टीम है. वह 136 रेटिंग प्‍वाइंट्स के साथ सबसे आगे है. वहीं टीम इंडिया 124 रेटिंग प्‍वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर कायम है. पाकिस्तान ने पहले टी-20 इंटरनेश्नल क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को दो रन से हराया था.

विराट कोहली का रिकॉर्ड – क्रिकेट के खेल में किसी भी खिलाड़ी का रिकॉर्ड स्थाई नहीं होता, नए खिलाड़ी अक्सर पुराने खिलाड़ियों का रिकॉर्ड तोड़ते रहते हैं।

Don't Miss! random posts ..