विज्ञान और टेक्नोलॉजी

भारतीयों के लिए नहीं है एप्पल के पास सबसे सस्ता फोन

एप्पल का डबल सिम फ़ोन – हाल ही में खबर आई थी कि एप्‍पल अपने ड्युअल सिम वाला फोन लॉन्‍च करने वाली है।

इससे उन कस्‍टमर्स को फायदा होगा जो ड्युअल सिम ना होने की वजह से आईफोन को इस्‍तेमाल नहीं कर पाते थे। लेकिन आपको बता दें कि आईफोन के इस नए फोन का इंतजार कर रहे हैं लोगों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है।

सिर्फ चीन में आएगा फोन

खबरों की मानें तो एप्पल का डबल सिम फ़ोन सिर्फ चीन में लॉन्‍च होगा। हर साल की तरह इस बार भी सितंबर में अपने तीन नए मॉडल्‍स को लॉन्‍च करेगा। देखा जाए तो भारतीय मार्केट में आईफोन खूब बिकते हैं और यहां पर एप्पल का डबल सिम फ़ोन यूज़ करने वाले लोगों की संख्‍या भी बहुत है। लेकिन एप्पल का डबल सिम फ़ोन भारत नहीं बल्कि पहले चीन में लॉन्‍च होगा ।

इस खबर से भारतीयों को धक्‍का लग सकता है क्‍योंकि भारत में भी आईफोन के दीवाने कुछ कम नहीं हैं। फिर आखिर ऐसी क्‍या वजह है क‍ि भारत में एप्पल का डबल सिम फ़ोन लॉन्‍च नहीं कर रहा है। हो सकता है कि एप्‍पल अपने ड्युअल सिम फोन लॉन्‍च कर एक एक्‍सपेरिमेंट कर रहा है और वो ये देखना चाहता है कि उसका ये वेरिएंट लोगों को कितना पसंद आएगा।

खैर, अब एप्‍पल की क्‍या स्‍ट्रैटजी है, ये तो वही जानें।

इनमें आईफोन एक्‍स प्‍लस, आईफोन एसई और आईफोन एक्‍स का सस्‍ता मॉडल शामिल है।

एप्पल का डबल सिम फ़ोन की खबर के अनुसार आईओएस 12 के बीटा में सेकेंड सिम ट्रे स्‍टेटस भी पाया गया। हालांकि, अभी कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

हम सभी जानते हैं कि आईफोन के दुनियाभर में दीवाने हैं और हर कोई आईफोन लेने के बारे में सोचता है। कुछ लोग तो आईफोन के लिए सालों पैसे जोड़ते हैं और जब तक मौजूदा मॉडल के लिए पैसे जमा होते हैं तब तक दूसरा नया वेरिएंट लॉन्‍च हो जाता है जिसकी कीमत आसमान पर होती है।

टेक मार्केट में एप्‍पल की डिमांड बहुत ज्‍यादा है। भले ही इसकी कीमत बहुत ऊंची हो लेकिन फिर भी लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए एप्‍पल के पैसें का जुगाड़ कर ही लेते हैं। आजकल तो लोग स्‍टेटस सिंबल के लिए भी आईफोन चलाते हैं और शायद यही वजह है कि एप्‍पल के फोन सबसे ज्‍यादा डिमांड में रहते हैं।

अगर कोई एप्‍पल के आईफोन नहीं ले पाता है तो वो श्‍योमी, ओप्‍पो और विवो जैसे स्‍मार्टफोन चुनते हैं। जी हां, एप्‍पल के बाद श्‍योमी इस समय सबसे ज्‍यादा डिमांड में है और चीन की ये कंपनी कम दाम में बेहतरीन फीचर्स दे रही है।

इसके बाद विवो और ओप्‍पो भी लोगों को बहुत पसंद आ रहे हैं। ये सभी स्‍मार्टफोंस सेल्‍फी कैमरा के लिए बनाए गए हैं और अगर आपको सेल्‍फी का शौक है तो आपको भी विवो, ओप्‍पो या एमआई के फोन खरीदने चाहिए वरना अगर आप स्‍टेटस के अनुसार फोन लेना चाहते हैं और दिखावा पसंद करते हैं तो आप जैसे लोगों के लिए ही एप्‍पल ने आईफोन बनाए हैं। अब तो आईफोन में ड्युअल सिम भी आ रहा है।

Shivam Rohatgi

Share
Published by
Shivam Rohatgi

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago