ENG | HINDI

भारतीयों के लिए नहीं है एप्पल के पास सबसे सस्ता फोन

एप्पल का डबल सिम फ़ोन

एप्पल का डबल सिम फ़ोन – हाल ही में खबर आई थी कि एप्‍पल अपने ड्युअल सिम वाला फोन लॉन्‍च करने वाली है।

इससे उन कस्‍टमर्स को फायदा होगा जो ड्युअल सिम ना होने की वजह से आईफोन को इस्‍तेमाल नहीं कर पाते थे। लेकिन आपको बता दें कि आईफोन के इस नए फोन का इंतजार कर रहे हैं लोगों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है।

सिर्फ चीन में आएगा फोन

खबरों की मानें तो एप्पल का डबल सिम फ़ोन सिर्फ चीन में लॉन्‍च होगा। हर साल की तरह इस बार भी सितंबर में अपने तीन नए मॉडल्‍स को लॉन्‍च करेगा। देखा जाए तो भारतीय मार्केट में आईफोन खूब बिकते हैं और यहां पर एप्पल का डबल सिम फ़ोन यूज़ करने वाले लोगों की संख्‍या भी बहुत है। लेकिन एप्पल का डबल सिम फ़ोन भारत नहीं बल्कि पहले चीन में लॉन्‍च होगा ।

एप्पल का डबल सिम फ़ोन

इस खबर से भारतीयों को धक्‍का लग सकता है क्‍योंकि भारत में भी आईफोन के दीवाने कुछ कम नहीं हैं। फिर आखिर ऐसी क्‍या वजह है क‍ि भारत में एप्पल का डबल सिम फ़ोन लॉन्‍च नहीं कर रहा है। हो सकता है कि एप्‍पल अपने ड्युअल सिम फोन लॉन्‍च कर एक एक्‍सपेरिमेंट कर रहा है और वो ये देखना चाहता है कि उसका ये वेरिएंट लोगों को कितना पसंद आएगा।

खैर, अब एप्‍पल की क्‍या स्‍ट्रैटजी है, ये तो वही जानें।

इनमें आईफोन एक्‍स प्‍लस, आईफोन एसई और आईफोन एक्‍स का सस्‍ता मॉडल शामिल है।

एप्पल का डबल सिम फ़ोन की खबर के अनुसार आईओएस 12 के बीटा में सेकेंड सिम ट्रे स्‍टेटस भी पाया गया। हालांकि, अभी कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

हम सभी जानते हैं कि आईफोन के दुनियाभर में दीवाने हैं और हर कोई आईफोन लेने के बारे में सोचता है। कुछ लोग तो आईफोन के लिए सालों पैसे जोड़ते हैं और जब तक मौजूदा मॉडल के लिए पैसे जमा होते हैं तब तक दूसरा नया वेरिएंट लॉन्‍च हो जाता है जिसकी कीमत आसमान पर होती है।

एप्पल का डबल सिम फ़ोन

टेक मार्केट में एप्‍पल की डिमांड बहुत ज्‍यादा है। भले ही इसकी कीमत बहुत ऊंची हो लेकिन फिर भी लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए एप्‍पल के पैसें का जुगाड़ कर ही लेते हैं। आजकल तो लोग स्‍टेटस सिंबल के लिए भी आईफोन चलाते हैं और शायद यही वजह है कि एप्‍पल के फोन सबसे ज्‍यादा डिमांड में रहते हैं।

अगर कोई एप्‍पल के आईफोन नहीं ले पाता है तो वो श्‍योमी, ओप्‍पो और विवो जैसे स्‍मार्टफोन चुनते हैं। जी हां, एप्‍पल के बाद श्‍योमी इस समय सबसे ज्‍यादा डिमांड में है और चीन की ये कंपनी कम दाम में बेहतरीन फीचर्स दे रही है।

इसके बाद विवो और ओप्‍पो भी लोगों को बहुत पसंद आ रहे हैं। ये सभी स्‍मार्टफोंस सेल्‍फी कैमरा के लिए बनाए गए हैं और अगर आपको सेल्‍फी का शौक है तो आपको भी विवो, ओप्‍पो या एमआई के फोन खरीदने चाहिए वरना अगर आप स्‍टेटस के अनुसार फोन लेना चाहते हैं और दिखावा पसंद करते हैं तो आप जैसे लोगों के लिए ही एप्‍पल ने आईफोन बनाए हैं। अब तो आईफोन में ड्युअल सिम भी आ रहा है।

Don't Miss! random posts ..