ENG | HINDI

ऐप्पल की टक्कर के हैं ये स्मार्टफोन, 5 हजार में ले आएं घर

ऐप्पल की टक्कर के स्मार्टफोन

ऐप्पल की टक्कर के स्मार्टफोन – स्‍मार्टफोंस ने आज हमारी जिंदगी में एक खास जगह बना ली है।

अब हम एक वक्‍त खाना खाए बिना तो रह सकते हैं लेकिन अपने फोन के बिना रह पाना मुश्किल है। स्‍मार्टफोन का शौक तो सभी रखते हैं लेकिन एप्‍पल का क्रेज़ कुछ अलग ही है।

एप्‍पल के दाम ज्‍यादा हैं लेकिन फीचर्स स्‍मार्टफोन के मामले में काफी कम हैं। एप्‍पल के मुकाबले अन्‍य स्‍मार्टफोन कंपनियां कम दाम में बेहतर फीचर्स दे रही हैं। इसमें सबसे ऊपर नाम आता है चीनी कंपनी श्‍योमी का। 2017 की तीसरी तिमाही में श्‍योमी का मार्केट शेयर 23.5 फीसदी रहा है।

इस साल की बात करें तो श्‍योमी ने भारत में 92 लाख स्‍मार्टफोन शिप किए हैं। श्‍योमी ने 2017 में एमआई1, रेडमी वाई 1, रेडमी 5ए जैसे बेहतरीन फीचर्स से लैस फोन उतारे। इनमें से कई स्‍मार्टफोन के फीचर्स एप्‍पल को टक्‍कर देते हैं। आज हम आपको 5 से 15 हज़ार की रेंज के श्‍योमी के बेहतरीन स्‍मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं।

ऐप्पल की टक्कर के स्मार्टफोन –

१ – श्‍योमी एमआई 1

13,999 रुपए में मिलने वाला श्‍योमी एमआई 1 रेड कलर में आया है। यह स्‍मार्टफोन क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 625 पर काम करता है। इस फोन में 5.6 ईंच की फुल एचडी डिस्‍प्‍ले है। इसकी फुल बॉडी मेटल की है जिसमें कॉर्निंग गोरिल्‍ला ग्‍लास लगा है। यह श्‍योमी का पहला ड्युअल कैमरा फोन है। इसमें 12 मेगापिक्‍सल वाइड एंगल और 12 मेगापिक्‍सल टेलीफोटो लैंस दिया गया है।

२ – श्‍योमी रेडमी 5ए

श्‍योमी का रेडमी 5ए 6,999 रुपए में उपलब्‍ध है। इसमें 8 दिनों का लंबा स्‍टैंडबाय टाइम दिया गया है। यह फोन 32 जीबी इंटरनल स्‍टोरेज आर 3 जीबी रैम के साथ लॉन्‍च किया गया है। यह एंड्रॉयढ नूगा आधारित मीयाआई 9 पर काम करेगा। इसमें 5 ईंच की डिस्‍प्‍ले और 13 मेगापिक्‍सल का रियर और 5 मेगापिक्‍सल का सेल्‍फी कैमरा दिया गया है साथ ही 2 जीबी रैम और इसके दूसरे वेरिएंट में 32 जीबी स्‍टोरेज और 3 जीबी रैम है। इसकी कीमत 4,999 रुपए है।

३ – रेडमी नोट 4

रेडमी नोट 4 की कीमत 9,999 रुपए है। इसमें 3 जीबी रैम और दूसरे वेरिएंट में 32 जीबी स्‍टोरेज दिया गया है। रेडमी नोट 4 एड्रॉएड 6.0 मार्शमैलो बेस्‍ड MIUI8 पर काम करता है। फोन में 5.5 ईंच फुल डिस्‍प्‍ले एचडी, 2.5 कर्व्‍ड ग्‍लास आईपीएस डिस्‍प्‍ले है। फोन में स्‍नैपड्रैगन 625 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। नोट 4 में 13 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्‍सल का सेल्‍फी कैमरा है।

ये है ऐप्पल की टक्कर के स्मार्टफोन – अगर आप कोई दमदार फोन खरीदना चाहते हैं तो ये स्‍मार्टफोन आपके बजट में भी हैं और इनके फीचर्स भी आपको पसंद आएंगें। एप्‍पल के मायाजाल में फंसने से अच्‍छा है कि आप ब्रांड और लग्‍जरी को ना देखते हुए दाम और फीचर्स पर ध्‍यान दें।

इस समय श्‍योमी से बेहतर और कम दाम में स्‍मार्टफोन आपको कहीं और नहीं मिलेंगें। हालांकि, देश में चीनी कंपनियों और उनकी चीज़ों को बैन करने की बात चल रही है लेकिन फिर भी चीनी उत्‍पाद भारतीय मार्केट में बड़े जोरों से बिक रहे हैं।

भारतीय मार्केट में इंडियन चीज़ों की डिमांड में सबसे ज्‍यादा श्‍योमी की है। श्‍येामी का फोन लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। इस मामले में लोग चीनी कंपनी का भी ध्‍यान नहीं रख रहे हैं जब‍ि पिछले दिनों चीनी कंपनियों के बहिष्‍कार की बात जोरों पर थीं। लोगों को श्‍योमी के स्‍मार्टफोन बहुत पसंद आ रहे हैं।

Don't Miss! random posts ..