ENG | HINDI

थक जाएंगे इस फोन को चलाते-चलाते, फिर भी नहीं होगा ज़रा भी हैंग

आज भले ही लोग पढ़े-लिखे या टेक्‍नोलॉजी से वाकिफ ना हों लेकिन उनके पास स्‍मार्टफोन जरूर होता है। स्‍मार्टफोन की इतनी ज्‍यादा बढ़ती डिमांड का फायदा निर्माता कंपनियां भी खूब उठा रही हैं। आए दिन भारतीय बाज़ार में एक से बढ़कर एक स्‍मार्टफोन लॉन्‍च हो रहे हैं।

इन कंपनियों ने हमेशा से ही यूज़र्स का दिल जीतने के लिए मार्केट में कम दाम में बेहतरीन स्‍मार्टफोन उतारने की कोशिश की है। बढ़ते कॉम्‍पटीशन की वजह से भी स्‍मार्टफोन कंपनियां ऐसा करती हैं।

आपने भी अब तक कई स्‍मार्टफोन चलाए होंगें लेकिन हर बार कोई ना कोई शिकायत आपको उससे रही ही होगी। किसी की बैटरी खराब निकली तो कोई हैंग ज्‍यादा होता था। किसी स्‍मार्टफोन की स्‍क्रीन अच्‍छी नहीं थी तो कोई किसी के ब्‍लास्‍ट होने की खबर सामने आई। ये सभी चीज़ें हम सुनते या खुद देखते हुए आ रहे हैं।

आज के समय में मार्केट में श्‍योमी के अलावा ऐसी कोई कंपनी नहीं है जो कम दाम में बेहतरीन स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करती हो। आज हम आपको कम दाम में कुछ बेहतरीन और बैस्‍ट फीचर्स वाले स्‍मार्टफोन के बारे में बतांएंगें।

यकीन मानिए इन स्‍मार्टफोन को चलाते-चलाते आप जरूर थक जाएंगें लेकिन ये हैंग नहीं होंगें। दोस्‍तों, अगर आप इस स्‍मार्टफोन को हमेशा सुरक्षा के साथ इस्‍तेमाल करते हैं तो यकीन मानिए की इसमें आपको कोई भी परेशानी नहीं आएगी।

तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ बेहतरीन र्स्‍माटफोंस के बारे में।

रेडमी नोट 4

श्‍योमी का रेडमी नोट 4 एक बेहतरीन फीचर्स वाला स्‍मार्टफोन है। इसमें 13 मेगापिक्‍सल बैक और 5 मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरा है। इस स्‍मार्टफोन की बैटरी हमेशा एक बजट स्‍मार्टफोंस में सबसे बढिया बताई जाती है। इसमें 4100 एमएएच की जबरदस्‍त बैटरी मिलती है। इस फोन का डिस्‍प्‍ले फुल एचडी है और इसमें 4 जीबी की रैम और 63 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। वैसे तो ये फोन तीन वेरिएंट में ईकॉमर्स साइट पर उपलब्‍ध है पर 64 जीबी वाला वेरिएंट 12999 रुपए में उपलब्‍ध है।

श्‍योमी मैक्‍स 2

कम बजट में बढिया स्‍मार्टफोन लेना चाहते हैं तो ये फोन आपके लिए ही बना है। इसका डिस्‍प्‍ले साइज़ 6.4 ईंच का फुल एचडी डिस्‍प्‍ले है। ये आपको किसी टैबलेट से कम नहीं लगेगा। इसमें 5300 एमएएच की जबरदस्‍त बैटरी मिलती है। ये कम पैसों में बेहतरीन स्‍मार्टफोन है।

अगर आप कम दाम में बेहतरीन और ड्यूरेबल स्‍मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आपका ये सपना श्‍योमी पूरा कर सकता है। इस कंपनी ने भारतीय बाज़ार में मजबूत पकड़ बना ली है। आज हर कोई श्‍योमी के फोन ही पसंद करता है।

हालांकि, मार्केट में और भी कंपनियां जैसे एप्‍पल, मोटोरोला और सैमसंग भी अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए हैं लेकिन श्‍योमी कम दाम में ज्‍यादा अच्‍छे फीचर्स देने का वादा करता है। इसका फोन एक बार इस्‍तेमाल करने के बाद आपका मन किसी और ब्रांड की तरफ जाने का नहीं करेगा।

अगर आप भी नया स्‍मार्टफोन खरीदने का प्‍लान बना रहे हैं तो बिना देर किए श्‍योमी के इन दो स्‍मार्टफोंस में से किसी एक को खरीद लें। यकीन मानिए आपको श्‍योमी का कोई भी स्‍मार्टफोन निराश नहीं करेगा और आपको भी इसके फीचर्स और बैटरी बैकअप से लेकर हर चीज़ बहुत पसंद आएगी।

Don't Miss! random posts ..