ENG | HINDI

इस एक्टर के सामने आते ही डायलॉग भूल जाते हैं आमिर खान

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान – बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान बहुत बड़े कलाकार है और एक्टिंग के मामले में उनका कोई जवाब नहीं है.

वो साल में एक ही फिल्म करते हैं, मगर वो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बाकी सभी फिल्मों को पटखनी दे नया रिकॉर्ड बना लेती है. आमिर भले ही खुद इनते बड़े स्टार हैं, फिर भी एक अभिनेता ऐसा है जिसके सामने आते ही आमिर खान अपने डायलॉग भूल जाते हैं.

आप सोच रहे होंगे कि आमिर भला किससे डरते हैं जो उसके सामने आते ही डायलॉग भूल जाते हैं.

दरअसल, आमिर डर की वजह से नहीं, बल्कि खुशी के मारे डायलॉग भूल जाते हैं. जी हां, आमिर अपने फेवरेट एक्टर अमिताभ बच्चन को सामने देखकर वाकई में खुशी के मारे डायलॉग भूल गए थे और ये बात खुद आमिर ने बताई. हाल ही में उन्होंने फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान की शूटिंग पूरी की है, इस फिल्म में वो पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ काम कर रहे हैं जिसे लेकर आमिर बहुत खुश और उत्साहित हैं.

एक इंटरव्यू में आमिर खान फिल्म की शूटिंग के दौरान अपनी खुशी का इज़हार करते हुए कहा – ‘मैं ठीक से बैठ नहीं पा रहा था. यहां तक कि ठीक तरह से लाइनें भी याद नहीं रख पा रहा था. मैं इधर उधर भाग रहा था. मेरे लिए उनके साथ शूट करना आनंद से भरा था.’ आमिर को फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल हो चुके हैं और यह ऐसा पहला मौका है वह अमिताभ बच्चन के साथ एक साथ बड़ी स्क्रीन पर नजर आएंगे.

आमिर खान बिग बी के बहुत बड़े फैन है और इस बात को वह कई बार कह चुके हैं. आमिर खान ने कहा – ‘मैं अमिताभ बच्चन का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. रिहर्सल के लिए जब हम लोग एक साथ बैठ कर अभ्यास कर रहे थे. वह मेरे लिए बहुत की खास पल था.’

खबरों की मानें तो फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान की कहानी काफी हद तक हॉलीवुड फिल्म ‘पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन’ से मिलती है, लेकिन आमिर खान इस बात से इनकार कर चुक हैं. ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में आमिर खान और अमिताभ बच्चन के अलावा कटरीना कैफ भी लीड रोल में है. इस फिल्म के अब तक कई पोस्टर्स सामने आए हैं जिसमें इन तीनों के लुक को काफी पसंद किया गया है. फिल्म इसी साल रिलीज होगी.

आमिर और अमिताभ दोनों ही बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार हैं और जब दो दिग्गज साथ आ जाए तो जाहिर है वो फिल्म कुछ खास होगी. दोनों की ये जोड़ी ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में क्या कमाल दिखाती है ये तो फिल्म की रिलीज के बाद ही पता चलेगा, लेकिन दर्शकों की उत्सुकता ज़रूर बढ़ गई है दोनों को साथ देखने की.