ENG | HINDI

आमिर खान की ये फिल्म होगी बॉलीवुड की अब तक की सबसे महंगी फिल्म!

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान – बॉलीवुड में बाहुबली और देवदास जैसी कई महंगी फिल्में बन चुकी हैं जिनमें सेट्स से लेकर कॉस्ट्यूम तक पर करोड़ों रुपए खर्च हुए हैं, लेकिन अब एक ऐसी फिल्म आ रही है जिसके आउटडोर लोकेशन पर पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है और ये फिल्म है मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की.

आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान रिलीज़ से पहले ही खूब चर्चा में है. पहले तो आमिर के लुक को लेकर और फिर आमिर और अमिताभ बच्चन जैसे दो दिग्गज़ों का एकसाथ होना. हालांकि इसके अलावा मेकर्स फिल्म से जुड़ी ज़्यादा जानकारी लीक नहीं करना चाहते, तभी तो अभी तक फिल्म से जुड़ी कोई फोटो और शूटिंग के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है. इतना पता है कि ये फिल्म समुद्री लुटेरों पर आधारित है.

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान –

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को विजय कृष्णा आचार्य उर्फ विक्टर ने डायरेक्ट किया है जबकि इसे यश राज फिल्म्स प्रोड्यूस कर रहे हैं.

आमिर खान की हर फिल्म का फैंस में जबरदस्त क्रेज रहता है, लेकिन इस बार इसमें अमिताभ बच्चन के भी होने से फिल्म को लेकर लोगों की दिलचस्पी कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है. इन दोनों दिग्गज कलाकारों को स्क्रीन पर एक साथ देखने के लिए उत्साह लगातार बढ़ा हुआ है. इसके अलावा फिल्म को लेकर अब एक नई जानकारी सामने आई है, वो ये कि फिल्म को लार्जर दैन लाइफ बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहतें.

एक वेब पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक डायरेक्टर विक्टर ने माल्टा में एक सपनों की दुनिया के जैसा फैंटेसी और रियाल्टी के करीब दिखने वाला सेट बनाया है. फिल्म के करीबी सूत्र ने यह जानकारी दी है. सूत्र ने बताया, ‘निर्देशक को एक पुराने, अदृश्य स्थान और एक ऐसी सेटिंग की जरुरत थी जहां दो बड़े जहाज फिट हो सकें. ये जहाज अंतरराष्ट्रीय टीमों ने बनाए थे जो हॉलीवुड फिल्मों के लिए ऐसे सेट-अप बनाने में महारथ हासिल रखते है.’

इससे पहले ये जानकारी सामने आई थी कि फिल्म के लिए दो बड़े जहाजों का निर्माण किया जा रहा है जिनका वजन 2 लाख किलो है. इन शिप्स की कीमत कई करोड़ों में बताई जा रही है. सूत्र ने ये भी बताया कि पूरी टीम ने आयरलैंड पर 45 दिन बिताए और ये शिड्यूल काफी थकान वाला रहा था.

उन्होंने कहा, ‘क्रू आयरलैंड पर करीब 45 दिन रहा और कई अलग-अलग जगहों पर शूटिंग हुई है. इससे ये शूट भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे मंहगे आउटडोर शूटिंग शिड्यूल वाला साबित हुआ है.

आमिर समेत फिल्म की पूरी टीम न सिर्फ कड़ी मेहनत कर रही है, बल्कि मेकर्स इस पर पानी की तरह पैसा भी बहा रहे हैं, ऐसे में ज़ाहिर है सबको यही उम्मीद होगी कि फिल्म दर्शको की कसौटी पर खरी उतरे.

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान फिल्म को लेकर दर्शकों की क्या प्रतिक्रिया होगी ये तो दीवाली के समय ही पता चलेगा, क्योंकि फिल्म तभी रिलीज़ होने वाली है.

Don't Miss! random posts ..