ENG | HINDI

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन कभी खुद खोलते थे फिल्मीस्तान स्टूडियो का गेट

फिल्मीस्तान स्टूडियो

फिल्मीस्तान स्टूडियो – अमिताभ बच्चन इस उम्र में भी इतने एक्टिव हैं कि वो आज की जनरेशन के अभिनेताओं की छुट्टी कर दें.

वैसे अमिताभ न सिर्फ एक बेहतरीन एक्टर, बल्कि अच्छे इंसान भी है. एक्टिंग के साथ ही लोग उनके व्यवहार और सौम्य स्वभाव के भी कायल हो जाते हैं. सभी जानते हैं अमिताभ बच्चन को बी-टाउन में नाम कमाने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ी है और वो आज भी उसी जज्बे के साथ अपना काम करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं बिग-बी की लाइफ में एक वक्त ऐसा भी था जब वो खुद फिल्मीस्तान स्टूडियो के गेट खोलते थे?

नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं आखिर क्या थी इसके पीछे की असली वजह.

एक्टिंग के मामले में तो अमिताभ बच्चन का कोई जवाब ही नहीं है, लेकिन पंक्‍च्‍युएलिटी के मामले में भी बिग-बी बाकी स्टार्स से बहुत आगे हैं. जहां बाकी स्टार्स फिल्म के सेट पर देर आते हैं. वहीं अमिताभ बच्चन ऐसे स्टार हैं जो टाइम से पहले सेट पर पहुंच जाते हैं. यहां तक की कई बार अमिताभ गार्ड से भी पहले स्टूडियो पहुंच जाते हैं. जी हां, एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट के मुताबिक अमिताभ बच्चन अक्सर गार्ड से पहले स्टूडियो पहुंचते थे तब वो खुद ही स्टूडियो के गेट खोलते थे.

दरअसल, यह वाकया फिल्मीस्तान स्टूडियो का है, अमिताभ यहां उस समय तक पहुंच जाते थे जब तक वहां क्रू का कोई मेंबर भी नहीं पहुंचता था. ऐसे ही मौकों पर बताया जाता है कि वो फिल्‍मीस्‍तान स्‍टूडियो का गेट भी खुद ही खोलते थे क्‍योंकि तब तक उसे खोलने वाला गार्ड भी नहीं पहुचा होता था.

खैर, बिग-बी जानते हैं कि कोई छोटा काम करने से इंसान छोटा नहीं हो जाता, तभी तो वो खुद ऐसे काम कर देते हैं और इसीलिए दुनियाभर में उनके फैन हैं. बिग की इसी अदा ने तो उन्हें अब तक लोगों का चहेता बना रखा है, क्योंकि सिर्फ बड़ा बनना ही काफी नहीं है, बल्कि बड़ा बनने के बाद भी विनम्र बने रहना बड़ी बात है.

Don't Miss! random posts ..