ENG | HINDI

आमिर की हीरोइन बनने की रेस में दीपिका, श्रद्धा और आलिया थी शामिल लेकिन इस हसीना ने मार ली बाजी !

दंगल गर्ल फातिमा सना शेख

बॉलीवुड की शायद ही कोई ऐसी अभिनेत्री होगी जो मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की हीरोइन ना बनना चाहे.

जी हां, आमिर की हीरोइन बनने के लिए दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, आलिया भट्ट और वाणी कपूर के बीच होड़ मची हुई थी लेकिन इन सबको पीछे छोड़ते हुए एक ऐसी हसीना ने बाजी मार ली जिसके बारे में जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे.

आखिर कौन है वो हसीना जिसने इंडस्ट्री की इन दिग्गज अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ दिया, चलिए हम आपको बताते हैं.

दंगल गर्ल फातिमा सना शेख बनीं आमिर की हीरोइन

आमिर खान की आगामी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ लगातार सुर्खियों में बनी हुई है.

खबरों के मुताबिक पहले रितिक रोशन और अमिताभ बच्चन को लेकर इस फिल्म की प्लानिंग की गई थी.

कहा जाता है कि रितिक रोशन को इस फिल्म की स्क्रिप्ट कुछ ज्यादा पसंद नहीं आई, हालांकि रितिक के लिए इस फिल्म में काफी बदलाव भी किए गए, बावजूद इसके रितिक ने इस फिल्म को छोड़ दी. रितिक के फिल्म छोड़ते ही अमिताभ बच्चन भी इस फिल्म से अलग हो गए.

बाद में यह फिल्म आमिर को ऑफर की गई और अमिताभ को फिर से राजी कर लिया गया. जिसके बाद आमिर खान की हीरोइन की तलाश शुरू हुई. हालांकि इस फिल्म में आमिर की हिरोइन के लिए दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, श्रद्धा कपूर और वाणी कपूर के नामों की चर्चा होती रही.

हालांकि ये सभी हीरोइनें आमिर की हीरोइन बनने के लिए बेताब थी लेकिन सूत्रों की मानें तो निर्माता आदित्य चोपड़ा इन अभिनेत्रियों को बहुत कम फीस दे रहे थे. ये फीस मुफ्त में काम करने के बराबर थी, लिहाजा इन सभी अभिनेत्रियों ने कम फीस के चलते इस फिल्म से किनारा कर लिया.

इन सभी अभिनेत्रियों में वाणी कपूर ही एकमात्र ऐसी हीरोइन थी जो कम फीस में आमिर की हीरोइन बनने के लिए तैयार थीं लेकिन वाणी कपूर के नाम पर आमिर खान सहमत नहीं हुए.

आखिरकार आमिर की बेटी का किरदार निभानेवाली दंगल गर्ल फातिमा सना शेख को इस फिल्म में आमिर की हीरोइन के तौर पर चुन लिया गया.

बताया जाता है कि दंगल गर्ल फातिमा सना शेख को एक बड़ा ब्रेक चाहिए था लिहाजा वो ना के बराबर दी जानेवाली फीस पर काम करने को राजी हो गईं. इस फिल्म की शूटिंग जून महीने से शुरू होगी और अगले साल दीवाली के मौके पर रिलीज होगी.

गौरतलब है कि इंडस्ट्री की इन दिग्गज अभिनेत्रियों ने अपनी फीस को ज्यादा अहमियत देते हुए फिल्म को ठुकरा दिया लेकिन दंगल गर्ल फातिमा सना शेख ने पैसों को तवज्जो ना देते हुए आमिर की हीरोइन बनने पर ज्यादा जोर दिया और वो इसमें कामयाब भी हो गईं.

Don't Miss! random posts ..