ENG | HINDI

भगवान हनुमान की ये अद्भुत फोटो आपने पहले कभी नहीं देखी होगी.

भगवान हनुमान की अद्भुत फोटोज – जीवन में सभी कष्टों से मुक्ति के लिए बस एक ही द्वार है.

उस द्वार का नाम है भगवान् की पूजा.

जी हाँ, भगवान् हनुमान की पूजा करके आप बहुत कुछ पा सकते हैं. आज हम आपको भगवान् हनुमान की कुछ ऐसी फोटो दिखाएंगे जो आपने पहले कभी नहीं देखी होगी.

भगवान हनुमान की अद्भुत फोटोज –

 

धन और समृद्धि प्राप्ति के लिए प्रतिदिन रात्रि में सोने से पूर्व हनुमानजी के सम्मुख सरसों के तेल का मिट्टी का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें.

हनुमान जी कलयुग में सबसे सक्रिय देवताओं में से एक हैं. कहते हैं कि बजरंगबली की अराधना भक्तों के हर संकट को हर लेती है और उनके दुख-दर्द दूर हो जाते हैं.

मंगलवार और शनिवार को हनुमानजी का दिन कहा गया जाता है. कहा जाता है कि इस दिन पीपल की पूजा करने से हर मनोकामना पूरी होती है वहीं हनुमानजी आपको मालामाल कर देते है.

स्‍त्रियों का हनुमान जी की उपासना करना पूरी तरह से वर्जित तो नहीं है लेकिन हां कुछ चीजें ऐसी हैं कि जिनका पालन स्‍त्रियों को करना पड़ता है. माना जाता है कि राम भक्‍त हनुमान स्‍त्रियों को माता स्‍वरूप मानते हैं ऐसे में कोई महिला उनके चरणों के सामने झुके, वह उन्‍हें पसंद नहीं आता.

इस फोटो को देखकर आप डर सकते हैं. ये फोटो हनुमान जी की  बहुत ही विकराल है. हिमालय की छोटी पर बैठे हैं.

अगर आप अपने जीवन में पैसों की तंगी, दरिद्रता को लेकर परेशान है तो चालीस दिनों तक किया जानेवाला यह उपाय आपको आपकी परेशानी से हमेशा के लिए छुटकारा दिला देगा.

अगर आप अपनी मनोकामनाएं जल्‍द पूरा करना चाहते हैं तो पीपल की पूजा या फिर इसके पत्‍तों के कुछ चमत्कारी उपाय करें.

इस फोटो में उन्हें एक योद्धा के रूप में दिखाया गया है. शनिवार को ब्रह्म मुहूर्त में उठकर नित्य कर्मों से निवृत्त होकर किसी पीपल के पेड़ से 11 पत्ते तोड़ लाएं. पत्ते तोड़ते समय ध्यान रखें कि पत्‍ते कटे फटे न हों और न ही खंडित हों. इससे आपकी बहुत सी मुसीबत हल हो जाएगी.

महिलाएं हनुमान जी को सिंदूर अर्पित नहीं कर सकती है, लेकिन उन्हें छू नहीं सकतीं. वैसे आजकल की महिलाएं मंदिर जाने के बाद हर भगवान् को छूती हैं और उन्हें उसी श्रद्धा से पूजती हैं जैसे कि पुरुष.

ये है भगवान हनुमान की अद्भुत फोटोज – अगर आप भी अपने जीवन से परेशान हो चुके हैं, तो तुरंत भगवान् हनुमान की एक फोटो खरीद लाइए और उसकी पूजा अर्चना शुरू कर दीजिये.

Don't Miss! random posts ..