ENG | HINDI

दुनिया के इन अजीबो गरीब फैशन को देखकर आपके होश उड़ जायेंगे !

अजीबो गरीब फैशन

अजीबो गरीब फैशन – दुनिया में बहुत सी संस्कृतियाँ हैं.

हर किसी की सभ्यताएं अलग अलग हैं. हर देश के लोगों की कुछ चीज़ें ऐसी होती हैं, जिन्हें देखकर हमें और आपको आश्चर्य होता है. हमें लगता है कि भला ऐसे कैसे हो सकता है. कुछ इसी तरह हर देश के लोग कुछ ऐसे फैशन ट्रेंड को फॉलो करते हैं, जो हमारे और आपके लिए अजीब हो सकता है.

अजीबो गरीब फैशन – ये फैशन ट्रेंड उनके लिए सच में बड़ा ही कमाल का होता है. वो इसे बखूबी फॉलो करते हैं.

कुछ लोग टैटू के इतने दीवाने होते हैं की वो अपने पूरे शरीर पर टैटू करा लेते हैं और पुरा शरीर किसी भूत या प्रेत से कम नजर नही आता है.

कुछ देशों में इस तरह का भी फैशन चलता है. लोग अपनी जीभ को इस तरह से बनवा लेते हैं.

दुनिया भर में कई ऐसी संस्कृतियां हैं जहाँ दांतों को अलग आकार देना उनकी प्रथा होती है लेकिन कुछ लोगों ने इसे अपना फैशन बना लिया जो काफी डरावना लगता है.

अब इन महाशय को ही देख लीजिए. इन्हें अपने नाखून पर इस तरह की कला करना अच्छा लगता है.

इन्हें बाल लम्बा नहीं बहुत लम्बा करना भाता है. इस महिला के 39 पौंड वजनी और 56 फ़ीट लंबे बाल हैं और लंबे बाल रखना इनका पैशन है.

ये भारत का ही है. भारत में ही एक प्रजाति की महिलाएं कुछ इस तरह से अपने नाक को कर लेती हैं.

जापान में कई जगह अपने दांतों को इस तरह से काला करने का भी फैशन है.

ह 19वीं सदी का यूरोपियन फैशन है जहां महिलाओं की स्कर्ट को सुरक्षित रखने के लिए इस तरह का जाल वाला पेटिकोट जैसा परिधान पहना जाता था. इन्हें चलने के लिए हॉल भी कम पड़ जाएगा.

अजीबो गरीब फैशन – जरा पलकों और भौहों की ओर देखिए शायद कुछ समझ आए. जी हां 15वीं शताब्दी में यूरोपियन महिलाओं में ये ट्रेंड भी रहा है. आज ये ट्रेंड ख़त्म हो चुका है.

Don't Miss! random posts ..