ENG | HINDI

आखिर रोते हुए किसे सॉरी कह रही हैं आलिया भट्ट?

शाहीन भट्ट

शाहीन भट्ट और अलिया भट्ट – दो बहनों आपस में जितना झगड़ती हैं उनमें उतना ही प्यार भी होता है.

ये आम बहने हो या सेलिब्रिटी बहन का प्यार तो एक जैसा ही होता है. आलिया भट्ट और उनकी बड़ी बहन शाहीन भट्ट के बीच भी बहुत मज़बूत बॉन्डिंग हैं, तभी तो अपनी बहन के दर्द के बारे में पढ़ते-पढ़ते आलिया इमोशनल हो गई.

चलिए आपको बताते हैं कि आलिया क्यों रो पड़ी और किससे माफी मांग रही हैं?

दरअसल हाल ही में आलिया भट्ट की बड़ी बहन शाहीन भट्ट ने डिप्रेशन से अपनी लड़ाई के बारे में किताब  ‘I’ve Never Been (Un)happier’ लिखी है. इस किताब को जब आलिया ने पढ़ा तो उन्हें शाहीन के इस दर्द भरे संघर्ष के बारे में गहराई से पता चला. इस किताब को पढ़कर वो बहुत इमोशनल हो गईं. आलिया अपनी बहन की डिप्रेशन की लड़ाई में उनके साथ हैं. आलिया ने सोशल मीडिया पर इसी से संबंधित कई विडियो मैसेज पोस्ट किए हैं, जिनमें वह शाहीन से माफी मांगती हुई रो पड़ीं.

आलिया ने अपने पोस्ट में ज़िक्र किया कि कैसे उन्हें अभी भी बचपन की यादें तरोताजा कर देती हैं, जब शाहीन भट्ट हमेशा खुश नजर आती थीं. इतना ही नहीं आलिया ने यह भी कहा कि अब भी जब वह घर आती हैं तो शाहीन भट्ट की आंखों की चमक देख उनकी सारी थकान और नेगेटिव फीलिंग्स दूर हो जाती हैं.

किताब के बारे में आलिया ने कहा, ‘मैंने जब तुम्हारी किताब पढ़ी, जिसे तुमने बड़ी ही ईमानदारी से लिखा है, और मैं इस लेटर को लिखते हुए शब्द भी नहीं ढूंढ पा रही हूं… मुझे बहुत ही बुरा महसूस हुआ. मुझे इस बात का पछतावा है कि 25 सालों से मैं आपके साथ रहती आ रही हूं बावजूद इसके मैं आपकी डिप्रेशन से लड़ाई के बारे में अंदाजा नहीं लगा सकी. मैंने कभी उन छोटी-छोटी बातों पर गौर ही नहीं किया.’

लास्ट वीडियो में बहन से माफी मांगते हुए आलिया बहुत इमोशनल हो गईं और उनके आंसू झलक आएं. आलिया ने कहा, ‘मुझे पता है कि सब आपसे माफी मांग रहे हैं, लेकिन आप उन्हें माफ कर दीजिएगा क्योंकि भले ही हम आपसे प्यार करते हैं पर आप किस परेशानी से जूझ रही थीं इसे हम समझ ही नहीं सके.’  आलिया ने उन्हें खुशियां देने के लिए अपनी बहन का शुक्रिया भी कहा.

आलिया के इस वीडियो से साफ है कि वो अपनी बहन शाहीन भट्ट से बहुत प्यार करती हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि जिसे हम प्यार करते हैं उसके ही दर्द को समझ नहीं पातें.

Article Categories:
संबंध