ENG | HINDI

शराबी डॉक्टर ने की प्रेग्नेंट महिला की सर्जरी, मां-बच्चे की मौत

शराबी डॉक्टर

शराबी डॉक्टर – डॉक्टरों को भगवान कहा जाता है, क्योंकि वो मरीजों की जान बचाते हैं, लेकिन हर डॉक्टर भगवान नहीं होता.

कुछ को शैतान कहा जाए तो गलत नहीं होगा. कुछ डॉक्टर डॉक्टरी के पेशे को बदनाम कर रहे हैं. एक ऐसा ही शराबी डॉक्टर है गुजरात का जिसने शराब पीकर ऑपरेशन किया और मां-बेटे की जान चली गई.

माला सोमवार का है जब एक शराबी डॉक्टर ने नशे की हालत में ही प्रेग्नेंट महिला की डिलीवरी के लिए सर्जरी कर दी.

घटना के कुछ ही घंटे बाद 22 साल की महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई. अखबरा की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी एमबीबीएस डॉक्टर परेश लखानी को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह सोनावाला हॉस्पिटल में रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर है. क्या डॉक्टर की लापरवाही की वजह से मौत हुई या फिर अन्य कारणों से, इसका पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है. 50 साल के डॉ. लखानी पिछले 15 साल से यहां काम कर रहे हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित महिला का नाम कामिनि था, उसे आलमपुर गांव से सोमवार की शाम अस्पताल लाया गया था. बाद में कामिनि की हालत खराब होने पर उसे देर रात प्राइवेट हॉस्पिटल में ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

परिवार के लोग डॉक्टर से बात करने गए तो उन्होंने पाया कि डॉक्टर नशे में है. इसके बाद उन्होंने पुलिस को जानकारी दी. शुरुआती जांच में उनके शराब के नशे में होने की पुष्टि हुई है.

डॉक्टरों का काम बहुत जिम्मेदारी का होता है, लेकिन आजकल कभी लापरवाही तो कभी पैसों के लालच में डॉक्टर अपने पेशे को बदनाम कर रहे हैं. कभी किसी गरीब को हजारों का बिल थमा देते हैं, तो कभी इलाज के नाम पर लापरवाही करके मरीज की जान ही ले लेते हैं, ऐसे कलियुगी डॉक्टर कहीं से भी भगवान कहलाने के काबिल नहीं है.

Don't Miss! random posts ..