ENG | HINDI

इस एक्टर ने पहले फोटोग्राफर को घर बुलाया फिर किया कुछ ऐसा कि हैरान रह जाएंगे आप

लड़कियों का यौन शोषण

लड़कियों का यौन शोषण – ये एक ऐसा शब्द है जो महिलाओं के साथ आये  दिन हो रहा है.

महिला, लड़की यहाँ तक की बच्चियां भी इसका शिकार हो रही हैं. ये शिकार कोई और नहीं बल्कि हमारे समाज में रहने वाले पुरुष ही कर रहे हैं. इन पुरुषों के रूप अलग अलग होते हैं लेकिन करनी एक ही होती है. देश चाहे भारत हो या अमेरिका ये घटनाएं हर जगह होती हैं. दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश माना जाता है अमेरिका को.

क्या यही है उसके शक्ति का रूप.

इन्हीं हरकतों की वजह से अमेरिका शक्तिशाली बना है? ये सवाल ऐसे हैं, जो अमेरिका ही नहीं बल्कि दुनिया की हर लड़की पूछ रही है.

मामला किसी सड़क पर रहने वालों के बीच का नहीं है.

ये मामला हाई सोसाइटी का है.

जी हाँ, एक ऐसी सोसाइटी जिसे आम इंसान सितारों की नगरी कहता है. उनकी चमक ही बस आम लोगों तक पहुँचती है, लेकिन अब यही सितारे ऐसी हरकत कर रहे हैं कि इनकी चमक फीकी पड़ने लगी है. अमेरिका के एक्टर-कॉमेडियन अजीज़ अंसारी पर यौन शोषण का आरोप लगा है. हैरानी की बात ये है कि एक 23 साल की महिला फोटोग्राफर ने ये आरोप लगाया है. इस आरोप से पूरा हॉलीवुड दंग है.

किसी को यकीन ही नहीं हो रहा है कि अमेरिका जैसे देश में जहाँ लोग अपने मन से पार्टनर के साथ रात बिता लेते हैं वहां पर ऐसी घटना भी हो सकती है.

असल में अमेरिका में ये माना जाता है कि अगर कोई लड़की तैयार नहीं है तो उसके साथ ज़ोर ज़बरदस्ती नहीं होती.

लड़के सॉरी बोलकर आगे बढ़ जाते हैं. ऐसे में इतने बड़े सितारों के साथ ऐसा कैसे हो सकता है? इस महिला फोटोग्राफर ने आरोप लगाया है कि एक्टर अजीज अंसारी ने डेट पर बुलाकर यौन संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया.

महिला फोटोग्राफर ने कहा है कि वह बोलकर और बिना बोले, अपनी असहमति जाहिर करती रही, बावजूद इसके एक्टर ने सेक्शुअल एक्ट करने पर मजबूर किया. अब इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो वो दोनों ही जानें, क्योंकि जिस एक्टर के बारे में ये बातें हो रही हैं उसे लड़कियों का यौन शोषण, यौन हिंसा के खिलाफ खड़े नजर आते देखा गया है.

इसका मतलब ये हुआ कि जो अक्सर मीडिया में लड़कियों के सम्मान की बात करता है उसने ही अपने बिस्तर पर एक लड़की की आबरू को कुचला.

ये बात मीडिया तक पहुँचने पर एक्टर ने अपनी ओर से सफाई भी दी. अपने ऊपर लगे इस आरोप को एक्टर ने इनकार किया है.

उन्होंने कहा था कि जो हुआ सहमति से ही हुआ. लेकिन एक्टर ने यह स्वीकार किया है कि अगले रोज महिला ने मैसेज भेजकर कहा था कि वह बीती रात असहज रही थी. अब अगर सहमती से ये सब हुआ तो उस महिला फोटोग्राफर ने इस खबर को मीडिया में क्यों उछाला?

ये सवाल अब भी मुंह बाए खड़ा है.

लड़कियों का यौन शोषण – अब सवाल ये उठता है कि इस तरह की बातें मीडिया में उछाली क्यों जाती हैं. सहमती से होने के बाद उन पलों को खबर नहीं बनानी चाहिए. प्यार को प्यार ही रहने देना चाहिए.