ENG | HINDI

इस फेमस मसाज पार्लर में महिलाएं होती है यौन शोषण का शिकार

मसाज पार्लर में यौन शोषण

मसाज पार्लर में यौन शोषण – रोजर्मरा की जिंदगी में हम काम में इतना बिजी रहते है कि अपने लिए वक्त ही नही निकाल पाते ।

लगातार काम करने की वजह से हमारे शरीर में मे काफी दर्द होने लगता है। जिस वजह से हम काफी इरटेड हो जाते है और डिप्रेशन मे जाने लगते है । ऐसे में एक अच्छा मसाज ही हमे रिलेक्स महसूस करा सकता है । पर जरुरी नही हर मसाज पार्लर सेफ हो ।

कई मसाज पार्लर मसाज पार्लर की आङ में सेक्स रैकेट का बिजनेस करते है । जिस वजह से मसाज पार्लर की पूरी जानकारी होना जरुरी होता है । लेकिन क्या आप सोच सकते है किसी बाॅडी मसाज पार्लर में यौन शोषण भी हो सकता है ।

अमेरिका के एक मशहूर मसाज पार्लर में यौन शोषण की घटना के बारे में जानकार हैरान हो  जाएंगे  ।

मसाज पार्लर में यौन शोषण

इस मसाज पार्लर पर 180 महिलाओं के यौन शोषण का आरोप लगा है । और हैरानी की बात ये है कि इस मसाज पार्लर की बहुत सारी ब्रांच है जो अमेरिका के अलग अलग शहरों में फैले हुए हैं। इतनी फेमस मासज पार्लर होने के बावजूद  इस पार्लर के खिलाफ महिलाएं लगातार यौन शोषण की शिकायत दर्ज करा रही है   ।

मसाज पार्लर में यौन शोषण

अमेरिका के इस फेमस मसाज स्पा का नाम ईनवी है जिसकी अमेरिका में 100 से ज्यादा ब्रांच है । इस मसाज पार्लर की 180 महिला कस्टमर्स ने पुलिस में इस मसाज पार्लर में यौन शोषण की  शिकायत दर्ज कराई है। इस बात का खुलासा अमेरिका के एक न्यूज वेब पार्टल ने इनवेशटिगेशन में पता लगाया है । इस पार्लर में जाने वाली महिला कस्टर्मस के अनुसार इस पार्लर में काम करने वाले कर्मचारी मसाज के दौरान उनके शरीर के प्राइवेट पार्टस को बहुत गंदी तरह से छुते थे । और ये हरकत एक  या दो महिलाओं के साथ नही बल्कि लगभग सभी महिलाओं के साथ  पार्लर के कर्मचारी ने की है। इस मसाज पार्लर में यौन शोषण की घटना की शिकार एक महिला का कहना था कि वो इस पार्लर की रेगुलर  कस्टमर  थी  ।

वो जब पहले छह बार इस स्पा में गई तो वो उनके साथ ऐसी कोई घटना नहीं हुई लेकिन जब सातवी बार वो इस मसाज स्पा में मसाज के लिए गई तो उनके साथ मसाज के बहाने यौन शोषण हुआ । महिला के अनुसार जब उसने इसकी शिकायत पार्लर के मैनेजर को फोन में की तो मैनजर ने महिला के साथ ही बदतमीजी करते हुए कहा कि आपके साथ क्या हुआ कैसे हुआ सब यहाँ आके करके दिखाओ ।

ये महिला उन 180 महिलाओं में से ही एक है जिन्होंने पुलिस में इस स्पा के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है ।

इसके बाद इनग्राम के मालिक को  लोगो से माफी मांगने और उन कर्मचरियों के खिलाफ एक्शन लेने को कहा गया है। वैसे ये हाल सिर्फ अमेरिका का या दूसरे देशों का नही है भारत में भी कई ऐसे स्पा सेंटर है जो मसाज पार्लर की आङ में सेक्स रैकेट का काम करते है। ऐसे कई  स्पा को पुलिस  बंद करवा चुकी है ।हालांकि ले इनका पता लगाना काफी मुश्किल होता है।