ENG | HINDI

अब्राहम लिंकन का भूत और ‘द वाइट हाउस’ !

अब्राहम लिंकन का भूत वाइट हाउस में

अब्राहम लिंकन का भूत वाइट हाउस में – वैसे तो भूत और आत्माओं का कांसेप्ट सदियों पुराना है लेकिन आज भी कई वैज्ञानिक रिसर्च में ये बात कही गई है कि आत्मा या भूत होने की उतनी ही संभावना है जितनी की एलियन होने की.

आज हम आपको भूतों से जुड़ी दुनिया की सबसे दिलचस्प बात बताने जा रहे है, दरअसल ये बात दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्ट्रपति से जुडी है. बताया जाता रहा है कि अमेरिका के 16 वें राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन का भूत आज भी वाइट हाउस में भटकता है. ये सच है या महज अफवाह ये तो हम नहीं कह सकते है लेकिन अब्राहम लिंकन का भूत जिसकी चर्चा दुनिया भर में होती रही है.

अब्राहम लिंकन का भूत वाइट हाउस में जो ‘वाइट हाउस घोस्ट’ के नाम से जाना जाता  है.

क्या वाकई में भूत होते है?

या ये सिर्फ महज अफवाहें होती है?

अब्राहम लिंकन का भूत

इस सवाल का जवाब कई सालों से ढूँढा जा रहा है और किसी ने भी भूत के नहीं होने की बात नहीं कही है और ना ही ये स्पष्ट रूप से बताया है कि भूत होते है. विदेशों के साथ ही भारत में भी इस तरह की कई रिसर्च हो चुकी है जो आत्माओं और भूत के होने की बात कहती है. खैर, बात वाइट हाउस के भूत की करें तो कई लोगों ने वाइट हाउस में अब्राहम लिंकन का भूत होने की बात कही है.

अब्राहम लिंकन का भूत

वाशिंगटन में स्थित वाइट हाउस एक भव्य और बहुमंजिला ईमारत है जो कि अमेरिका के राष्ट्रपति का ऑफिसियल ठिकाना है.

जब से वाइट हाउस का निर्माण हुआ है तब से आज तक अमेरिका के सभी राष्ट्रपति वाइट हाउस में रहते आये है. अब तक वाइट हाउस में कई राष्ट्रपति आये और गए लेकिन ऐसा लगता है कि अमेरिका के 16वें राष्ट्रपति यहाँ से आज तक नहीं गए है. बताया जाता है कि राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन की हत्या उन्ही के एक सुरक्षाकर्मी ने 1865 में गोली मारकर कर दी थी. उसके बाद से ही अब्राहम लिंकन का भूत वाइट हाउस में देखे जाने की ख़बरें भी आने लगी.

अब्राहम लिंकन का भूत

सबसे पहले लिंकन के भूत की खबर तब आई जब उनकी पत्नी मैरी टॉड लिंकन ने जब एक फोटो खिंचवाई तो उनके कंधे पर हाथ रखे हुए थे जो कि लिंकन के ही थे.

इसके अलावा वाइट हाउस में काम करने वाले कई कर्मचारियों ने भी लिंकन के बैडरूम से उनके चलने और बात करने की आवाजें सुनी है. लिंकन के बाद जितने लोग भी राष्ट्रपति बने है उन लोगों ने भी आवाज़ों और आहटों की बात कही है. इतना ही नहीं लिंकन की मौत के सालों बाद वाइट हाउस के मेहमान बने ब्रिटेन के पूर्व पीएम विस्टन चर्चिल ने भी कहा कि लिंकन के कमरे में उन्होंने आग को जलते हुए देखा था.

इसके अलावा भी चर्चिल ने बताया कि एक बार तो उन्होंने लिंकन को एक जगह पर खड़े हुए देखा और वो मुस्करा रहे थे लेकिन थोड़ी देर बाद वो गायब हो गए.

अब्राहम लिंकन का भूत

आपको बता दें कि एक समय ऐसा भी हुआ करता था जब अब्राहम लिंकन का भूत वाइट हाउस में और उसकी ख़बरें कई अमेरिकी टेलीविज़न पर चर्चा का विषय हुआ करती थी. वहीं लिंकन के भूत को लेकर लोगों का कहना है कि उनकी मौत प्राकृतिक नहीं थी बल्कि उन्हें गोली मारी गई थी, इसलिए उनकी आत्मा वाइट हाउस में भटकती रहती है.

हालाँकि साल 1980 के बाद से किसी ने भी अब्राहम लिंकन का भूत वाइट हाउस में नहीं देखा है. लेकिन लोग ये कभी नहीं भूलेंगे की एक समय था जब अब्राहम लिंकन का भूत वाइट हाउस में भटकता था.

Don't Miss! random posts ..