ENG | HINDI

इस व्यक्ति ने की भूतों के साथ पार्टी !

भूतों के साथ पार्टी

भूतों के साथ पार्टी – पार्टी ऑल नाईट.. पार्टी करने का शौक तो आजकल के युवाओं के खून में भरा है.

कोई भी मौका हो वो पार्टी करना नहीं छोड़ते. पब, डिस्को, रेस्टोरेंट, रोड, घर, हर जगह लोग पार्टी शुरू कर देते हैं. सबसे बड़ी बात ये होती है कि इस पार्टी में शरीक होने वालों को बहुत से लोग जानते भी नहीं हैं, लेकिन पार्टी करते ज़रूर हैं. वैसे आप सभी इंसानों के साथ ही पार्टी करते होंगे, लेकिन एक शख्स ऐसा भी है इस दुनिया में जो भूतों के साथ पार्टी कर रहा है.

ये पार्टी ऐसी वैसी जगह नहीं हुई. जगह भी बेहद ख़ास थी और व्यक्ति भी इस दुनिया का जाना-माना चेहरा है. दुनिया का सबसे ताकतवर देश, जी हाँ, हम बात कर रहे हैं अमेरिका की. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में पहला हैलोवीन आयोजित किया. हैलोवीन की पूर्व संध्या पर ट्रंप और मेलेनिया ने करीब 6000 बच्चों और वयस्कों के साथ ट्रिक और ट्रीट का गेम खेला. इस य में डोनाल्ड बच्चों  के साथ खूब एन्जॉय किए, भूतों के साथ पार्टी करके.

ये बच्चे पूरे मेकअप में इस पार्टी में शरीक हुए थे.

डोनाल्ड अपनी पत्नी के साथ इस पार्टी का मज़ा उठाते नज़र आए. डोनाल्ड ने इस पार्टी के लिए अपनी ख़ास टाई पहनी थी. डोनाल्ड को लाल रंग की टाई बहुत पसंद है. इस पार्टी के लिए उन्होंने लाल रंग की टाई का चुनाव किया. इससे ये पता चलता है कि खुद डोनाल्ड इस भूतों के साथ पार्टी के लिए बहुत उत्साहित थे.

सिर्फ बच्चे ही नहीं, उनके माता-पिता भी इस पार्टी में शरीक हुए थे.

बच्चे  भूत का ड्रेस पहने थे. कई बच्चे तो सच में बहुत डरावने लग रहे थे. इस कार्यक्रम में कोलंबिया, मैरीलैंड और वर्जीनिया जिलों के करीब 20 स्कूलों के बच्चों ने सैनिकों के परिवारों और अन्य लोगों के साथ हिस्सा लिया.

वैसे डोनाल्ड के बारे में अभी तक सुनने को आया था कि वो सिर्फ लड़कियों के आसपास रहते हैं, लेकिन इस तरह से बच्चों के साथ उनकी इन्वोल्व्मेंट देखकर दुनिया को हैरानी हुई. वैसे डोनाल्ड अपनी बेटी इवांका को बहुत प्यारा करते हैं और यही कारण है कि उन्हें अपना सलाहकार बनाए हैं.

इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन कहीं और नहीं बल्कि राष्ट्रपति निवास में यानी वाइट हाउस में किया गया. पूरे लॉन में भूतों वाले गाने बज रहे थे. फॉग मशीनें लगाई गई थीं. व्हाइट हाउस में चारों ओर जालों सहित काली मकड़ियां लटक रही थीं. ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया ने हैलोवीन भोज में डायनोसोर सहित तमाम तरह के जानवरों, कंकालों, भूतों, पिशाचों का स्वागत किया. इन बच्चों को देखकर सच में लग रहा  था कि भूत आ गए हैं. कुछ बच्चे भयानक जानवर बने थे.

डोनाल्ड और उनकी पत्नी ने बच्चों से मुलाकात की और उन सभी को बहुत सारा तोहफा भी दिया. इस दौरान दोनों पति पत्नी बेहद खुश नज़र आए. डोनाल्ड को इस तरह से खुश देखकर लग ही नहीं रहा था कि अभी कुछ दिन पहले ही उन्होंने किसी राष्ट्रपति के सतह बहसबाजी करके अपने होने का एहसास दिलाया था.

डोनाल्ड के इस रूप को देखकर पता चलता है कि अभी भी उनके दिल में बच्चों के लिए बहुत जगह है और वो अपने देश की जनता के हर तपके की ख़ुशी का ख़ास ध्यान रखते हैं.