ENG | HINDI

सेब की पेटियों में दिल्ली आ रहा जहर जब्त

ड्रग्स माफिया

पुलिस ने ड्रग्स माफिया गैंग पर अपनी नकेल कसना तेज कर दिया है, अब पुलिस इस मामले में जगह जगह छापेमारी करने लगी है।

हाल ही में पुलिस ने जम्मू कश्मीर से दिल्ली लाए जा रहे एक ड्रग सरगने का खुलासा करते हुए करीबन 240 करोड़ का ड्रग कब्जे में लिया है।

इस दौरान पुलिस ने 50 किलो ग्राम हिरोइन के साथ साथ जिस ट्रक में छिपाकर हिरोइन लाई जा रही थी उसके ट्रक ड्राइवर और एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है।

क्या है पूरा मामला और कहां ले जाया जा रहा था ये  ड्रग्स

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा से सेब की पेटियों के अंदर छुपाकर कर के दिल्ली की आजदपुर मंड़ी लाई जा रही करीब 240 करोड़ के हिरोइम को पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस का कहना है कि यह ट्रक जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा से दिल्ली आ रहा था, इसमें लाई जा रही सेब की पेटियों दिल्ली के आजादपुर मंडी में उतारी जानी थी। पुलिस वे पकड़े गए ट्रक के साथ साथ ट्रक के ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा पुलिस ने इस ड्रग्स माफिया के आरोपी को भी गिरफ्तार किया है।

ड्रग्स माफिया

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को ड्रग्स माफिया पर बड़ी सफलता हाथ लगी है। इस खबर की सूचना खुद नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के आला अधिकारी ने दी है। एनबीए के अधिकारियों ने आजादपुर मंडी से सेब के बक्सों में छिपाकर मंड़ी लाए जा रहे 200 करोड़ के हिरोइन को बरामद किया है। गौरतलब है कि इस बात की खबर नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को एक गुप्त सूचना यानि टिप की जरिए मिली थी, जिसके बाद उन्होंने पूरी प्लानिंग के साथ उस ट्रक पर अपनी नकेल कसने की तैयारी की।

ड्रग्स माफिया

खबरों की माने तो दिल्ली पुलिस की इस कार्यवाई को बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है। दरअसल इन दिनों दिल्ली में नशीले गिरोहों के हौसले काफी बुलंद हो गए है, जिन्हें लेकर एक ओर जहां दिल्ली पुलिस काफी परेशान है… तो वहीं दूसरी ओर लगातार दिल्ली पुलिस इस मामले पर जगह जगह छापेमारी कर रही है।

ड्रग्स माफिया

इन ड्रग्स माफिया के खिलाफ दिल्ली पुलिस लगातार एक्शन ले रही है, जिसके नतीजतन ही दिल्ली पुलिस ने कश्मीर से दिल्ली आ रहे इस ड्रग्स स्पलायर ट्रक सहित अंतर्राष्ट्रीय बाजार मूल्य के 200 करोड़ के ड्रग्स भी बरामद की है। इसके साथ ही नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पकड़े गए ट्रक ड्राइवर और एक अन्य आरोपी के नाम का खुलासा करते हुए बताया कि ट्रक ड्राइवर का नाम अब्दुल हो , जोकि कश्मीर का रहने वाला है। इसके साथ ही इस मामले पर जांच के दौरान यह खुलासा हुआ कि इस ड्रग्स सप्लाई मामले में पाकिस्तान का हाथ हैं ।

गौरतलब है कि सेब की पेटियों में ड्रग्स को बड़ी ही सफाई के साथ छुपाया गया था।  इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस को पहले अपने खुफिया सूत्रों से टीप मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने पूरे मामले को बारीकियों से संभालते हुए पूरे प्लान के तहत पुलिस ने छापे मारी करते हुए इस ट्रक को पकड़ा है।