ENG | HINDI

बारिश के मौसम में मुंबई की ये तस्वीरें देखकर आपका भी मन करेगा मुंबई घूमने का

बारिश के मौसम में मुंबई

बारिश के मौसम में मुंबई – मुंबई के मॉनसून की बात ही निराली है, भले ही बारिश के मौसम में यहां रहने वाले लोगों को बाहर आने-जाने में थोड़ी दिक्कत होती है, लेकिन फिर भी इन्हें बारिश में मज़ा बहुत आता है.

मुंबई के आस-पास बहुत सी ऐसी जगहें हैं जहां मॉनसून में नज़ारा और खूबसूरत हो जाता है.

चलिए आपको बारिश के मौसम में मुंबई – मुंबई और उसके आसपास के इलाके की बारिश की खूबसूरत तस्वीरें दिखता हैं. जिसे देखने के बाद आपका मन भी करेगा मुंबई के मॉनसून में भी भीगने का.

बारिश के मौसम में मुंबई –

क्या कभी बारिश में समुद्र किनारे घूमने का मज़ा लिया है आपने? नहीं तो एक बार मॉनसून में मुंबई ज़रूर घूम आईए, बारिश की रिमझिम फुहारों के बीच समुद्र का नज़ारा और सुंदर दिखता है.

मुंबई में नरीमन पॉइंट और मरीन ड्राइव पर बैठकर भुट्टे खाते हुए आप  मॉनसून का मज़ा ले सकते हैं.

मुंबई के आसपास बहुत सी ऐसी जगहें है जो बरसात में पूरी तरह हरी-भरी और खूबसूरत दिखती है.

मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर जाते समय भी मॉनसून में आपको खूबसूरत नज़ारे दिखेंगे.

मुंबई से थोड़ी दूरी पर माथेरन छोटा सा हिल स्टेशन है जो बारिश में बेहद सुंदर दिखता है. यहां कई पॉइंट्स और नेचुरल वॉटर फॉल्स भी है. बारिश में यहीं घूमने का मज़ा ही कुछ और है.

माथेरन के अलावा लोनावला, खंडाला, पुणे और महाबलेश्वर भी मॉनसून के मौसम में घूमने लायक हैं.

वीकेंड पर अक्सर मुंबईकर खंडाला और लोनावला जैसी जगहों पर मौज मस्ती करने निकल जाते हैं या फिर बीच पर बारिश का मजा लेते हैं.

वैसे लोगों को मुंबई आने में भले परेशानी महसूस होती हो, क्योंकि यहां भीड़ बहुत ज़्यादा है, लेकिन बारिश का मज़ा लेना है तो एक बार मुंबई जरूर आइए.

मॉनसून में आपको मुंबई के आसपास के इलाको में बस चारो तरफ हरियाली ही दिखेगी.

बारिश के मौसम में मुंबई – बारिश का मौसम बहुत रोमांटिक होता है, ऐसे में पार्टनर के साथ कुछ दिनों की छुट्टियां लेकर आप मुंबई के मॉनसून का मज़ा ले सकते हैं. साथ ही यहां आने के बाद आप लोनावला, खंडाला और माथेरन जैसी कुदरती खूबसूरती से सराबोर जगहों की सैर भी कर सकते हैं.