ENG | HINDI

क्रिकेट जगत में दबंग हैं यह भारतीय महिला एंकर

दबंग महिला क्रिकेट एंकर

दबंग महिला क्रिकेट एंकर – देखा जाए क्रिकेट जगत में पुरुष सीरीज ही काफी दबंग रही है।

हालांकि क्रिकेट में क्रिकेटर के अलावा ग्लैमर भी अक्सर देखा जाता है। जो क्रिकेट या क्रिकेटर के कारण नहीं बल्कि क्रिकेट की दबंग महिला एंकर की कारण आता है।

जी हां, पुरुषों के खेल में ये हैं ऐसी महिला दबंग एंकर जिन्हें क्रिकेटर की तरह ही काफी पसंद किया जा रहा है।

तो आइए देखते हैं, इन दबंग महिला क्रिकेट एंकर के नाम

दबंग महिला क्रिकेट एंकर –

१ – मयंती लंगर

मयंती को अक्सर आईपीएल में एंकरिंग या इंटरव्यू लेते देखा ही होगा। मयंती कि स्पोर्टस एंकर की शुरुआत फीफी वर्ल्ड कप के दौरान फुटबॉल शो की मेजबानी के साथ आरंभ हुआ था। इसके बाद इन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इन्हें क्रिकेट में पहली महिला एंकर के रूप में पहचाना भी जाता है। क्रिकेट में एंकरिंग से पहले वह स्पोर्टस जर्नलिस्ट रह चुकीं थी।

दबंग महिला क्रिकेट एंकर

२ – शिवानी दांडेकर

खतरों के खिलाड़ी (पेन इन स्पेन) की कॉ-कंटेस्टेंट रहीं शिवानी दांडेकर, पेशे से सिंगर, एक्टर और मॉडल है। शिवानी ने IPL के चौथे सीजन से महिला एंकरिंग में कदम रखा था। जिसके बाद शिवानी ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। शिवानी ने कई इंटरव्यू लिए हैं। जो उन्हें क्रिकेट में महिला एंकर की दबंग खिताब देने के लिए परफेक्ट है।

दबंग महिला क्रिकेट एंकर

३ – अर्चना विजया

अर्चना, क्रिकेट जगत में बेहद लोकप्रिय एंकर है। इन्हें अक्सर आपने एंकरिंग करते हुए देखा होगा। अर्चना ने महिला एंकरिंग की शुरुआत नियो चैनल से की थी। जिसके बाद अर्चना ने IPL मैचों को होस्ट किया। इसके बाद अर्चना ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। क्रिकेट महिला एंकर में यह काफी दबंग है।

दबंग महिला क्रिकेट एंकर

४ – शोनाली नागराणी

भारत की पूर्व मिस इंडिया रहीं शोनाली नागराणी महिला एंकर में काफी लोकप्रिय हैं। शोनाली ने IPL, T-20 और बाद में ESPN में होस्ट किया है। यही नहीं शोनाली ने स्टार स्पोर्टस के साथ कई बड़े शो भी होस्ट किये हैं। देखा जाए, शोनाली ने क्रिकेट के हर चैनल के लिए एंकरिंग की है। जो बड़ी कामयाबी है ।

दबंग महिला क्रिकेट एंकर

५ – मंदिरा बेदी

अगर आप क्रिकेटर प्रेमी है, तो मंदिर बेदी की एंकरिंग आपने मिस नहीं की होगी। मंदिरा बेदी ICC वर्ल्ड कप 2003-2007 की एंकर रह चुकीं है। साथ ही मंदिर ने चैंपियन ट्रॉफी 2004-2006 को होस्ट भी किया है।

दबंग महिला क्रिकेट एंकर

ये है दबंग महिला क्रिकेट एंकर – तो यह हैं उन महिला एंकर के नाम जो क्रिकेट जगत में अपनी दबंगई रखती है। इनके आगे अच्छे-अच्छे क्रिकेटर भी फीके नजर आते हैं।