ENG | HINDI

इन हसीनाओं के ग्‍लैमर ने क्रिकेट में लगाए चार चांद!

bowled-over

क्रिकेट कितना बदल गया है न।

नए नियम आ गए और नए कानून आ गए।

अब तो यह खेल क्रिकेट प्रेमियों व खिलाडि़यों के लिए भी मनोरंजक बन गया है। क्रिकेट में पैसा तो बहुत हैं इससे कोई अनजान नहीं।

क्रिकेट मैच से पहले और बाद में बहुत विश्‍लेषण किए जाते हैं ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग इसकी बारिकियां जान सके। प्री-मैच और पोस्‍ट मैच शो में खेल और खिलाड़ी के लगभग हर पहलू के बारे में विश्‍लेषण किया जाता हैं। ऐसे में इससे लोगों के बोर होने का डर भी रहता हैं।

मगर जब इन शो में महिला एंकर ग्‍लैमर का तड़का लगाती है तो जो क्रिकेट प्रेमी नहीं है वो भी इसे देखने के लिए टीवी की ओर खिंचा चला आता है। जी हां, महिला एंकर अब किसी भी खेल चैनल की यूएसपी (यूनिक सेलिंग प्रोडक्‍ट) या टीआरपी (टेलीविजन रेटिंग पाइंट) बन चुकी हैं। यह एंकर्स मैदान के अंदर और मैदान के बाहर आकर्षण का केंद्र बन चुकी हैं। कोई क्रिकेट देखना पसंद करे या नहीं, लेकिन जब टीवी पर एंकर्स के चेहरे दिख रहे हो तो लड़के तो टीवी से चिपक ही जाते हैं।

चलिए नजर डालते हैं उन महिला एंकरों पर जो बन चुकी है खेल चैनलों और क्रिकेट की जान-

मयंती लेंगर-

इनके बारे में क्‍या कहना। ये महिला एंकर बेहद खूबसूरत और ग्‍लैमर की पहचान हैं मयंती लेंगर। लेंगर एक भारतीय टीवी स्‍पोर्ट्स जर्नलिस्‍ट हैं। लेंगर क्रिकेट और फुटबॉल के शो बहुत अच्‍छे से होस्‍ट करती हैं। उन्‍होंने फीफा विश्‍व कप के फुटबॉल शो होस्‍ट करके अपने एंकरिंग करियर की शुरुआत की। इसके बाद कुछ समय तक उन्‍होंने फुटबॉल शो किए। फिर भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता को देखते हुए खुद को इधर झोंक दिया। मयंती ने चारू शर्मा के साथ 2011 विश्‍व कप होस्‍ट करके विश्‍व में लोकप्रियता हासिल की। मयंती का आकर्षक चेहरा और शानदार बोलने की काबिलियत ने उन्‍हें बहुत इज्‍जत दिलाई। मयंती लेंगर ने भारतीय टीम के ऑलराउंडर स्‍टुअर्ट बिन्‍नी से शादी की।

Mayanti-Langer

1 2 3 4 5

Article Categories:
क्रिकेट