ENG | HINDI

90 के दशक के ये गाने सुनकर आपको भी अपने कॉलेज टाइम का प्यार याद आ जाएगा

90 के गाने

90 के गाने – गाने हर किसी की ज़िंदगी में बहुत खास जगह रखती है, खासतौर पर यंग जनरेशन के लिए ये उनका मूड ठीक करने का सबसे अच्छा तरीका होता है, मगर आजकल के गानों में वो मिठास और रोमांस नज़र नहीं आता जो 90 के गाने में थे.

आप में से जिसने में उस दौर के गाने सुने होंगे उन्हें पता होगा कि उस समय के गाने कितने बेहतरीन थे.

90 के गाने सुनकर आपको भी शायद अपने कॉलेज का ज़माना याद आ जाए, जब आप अपनी गर्लफ्रेंड के लिए भी यही गाने गुनगुनाया करते थे. चलिए आपको बताते हैं कि 90s में कौन से गाने थे यंगस्टर्स की पहली पसंद.

90 के गाने –

१ – आँखों में तेरा ही चेहरा

यकीनन आप इस गाने को नहीं भूले होंगे. इस विडियो एल्बम में शाहिद कपूर जितने क्यूट लगे थे, उतने क्यूट तो शायद ही फिर कभी लगे होंगे. सिर्फ शाहिद ही नहीं ऋषिता भट्ट ने भी कई लड़कों को अपना दीवाना बना दिया था. उस टाइम में तो क्रश को देखकर कानों में यही गाना बजने लगता था.

२ – सोचता हूँ उसका दिल

बाबुल सुप्रियों की आवाज में सजे इस गाने में हीरोइन तो हॉट थी ही मगर हीरो पर भी कई किशोरियों का दिल आ गया था. उस दौर में तो बस हर युवा यही चाहने लगा था कि मुझे भी इसी तरह अपना प्यार मिल जाए.

३ – सय्योनी

पाकिस्तानी सूफी रॉक बैंड का ये गाना भी युवाओं के बीच बहुत लोकप्रिय हुआ था. बेशक ये सॉन्ग आपने कई दफा सुना होगा और देखा भी होगा.

४ – कांटा लगा

शैफाली ज़रीवाला के इस डांस नंबर ने वाकई कइयों के होश उड़ाकर रखे थे. यह उस दौर का ‘मुन्नी’ और ‘शीला’ सांग हुआ करता था.

५ – याद पिया की आने

90s की बात हो और फाल्गुनी पाठक का नाम न आए भला ये हो सकता है क्या. उस दौर में फाल्गुनी ने कई बेहतरीन म्यूज़िक विडियो बनाए थे. उनका ये गाना भी बहुत पॉप्युलर हुआ था. अगर आपने स्कूल के एनुअल फंक्शन में इस सॉन्ग पर परफॉर्म नहीं किया तो फिर क्या स्कूल लाइफ जी. इसकी ‘याद पिया की आने लगी’ स्टेप तो बचपन से ही दिमाग में फिट बैठ गई थी.

https://www.youtube.com/watch?v=OddevBzLqLg

६ –  मेड इन इंडिया

अलीशा चिनॉय का यह पॉप सांग परियों की कहानी से कम नहीं लगता था. उसमें भी मिलिंद सोमन का हॉट अवतार लड़कियों की रातों की नींद हराम कर चुका था. मिलिंद और अलीशा का हॉट केमेस्ट्री को लोगों ने खूब पसंद किया था.

७ – अब मुझे रात दिन

‘अब मुझे रात दिन’ सोनू निगम की ‘दीवाना’ एल्बम का दूसरा बेहतरीन गाना है जिसे सुनकर हर आशिक को यही लगता था कि वो बहुत बड़ा दीवाना है.

८ – तन्हा दिल, तन्हा सफर

भले ही ये गाना कई साल पहले आया था, मगर आज भी जब घर से दूसरे शहर में पढ़ने या जॉब करने आते हैं तो दिल में कहीं ना कहीं यही गाना बज रहा होता है. शान का यह गाना युवाओं के बीच बहुत लोकप्रिय हुआ था.

ये है 90 के गाने – इतने बेहतरीन गानों के बारे में जानकर शायद अब आपका भी दिल हो रहा होगा इन्हें सुनने का, तो देर किस बाद की यूट्यूब पर जाइए और अपने मन की मुराद पूरी कर लीजिए.

Article Categories:
संगीत

Don't Miss! random posts ..