ENG | HINDI

इस 5 साल के बच्चे ने किए 4 हजार से ज़्यादा पुश अप, लोग आंखें फाड़-फाड़ कर देख रहें

पुश अप

पुश अप – जिस उम्र में बच्चे देश-दुनिया से बेखबर दोस्तों के साथ खेलने में बिज़ी रहते हैं, उसी उम्र में एक बच्चा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना रहा है.

रूस में सिर्फ 5 साल के एक बच्चे ने 4 हजार से भी ज़्यादा पुश अप करके सबको हैरत में डाल दिया है.

यदि आप सोच रहे हैं कि ये कोई अफवाह या गलत खबर है तो हम आपको बता दें कि ये बाल सोलह आने सच है. रूस के इस 5 साल के बच्चे का नाम राखीम कुरायव है. राखीम को बचपन से ही एक्सरसाइज का शौक है. वह बॉडी बिल्डिंग का शौक भी रखते हैं. अपनी एक्सरसाइज करने के शौक के चलते  राखीम ने 2 घंटे 25 मिनट 4,105 पुश अप लगाकर सबको चौंका दिया है.

आपको बता दें,  बच्चे के इस कारनामे के बारे में जानने के बाद रूसी सेना के लेफ्टिनेंट रमजान कद्दरोव ने उसे मर्सिडीज कार गिफ्ट में दी है. इस कार की कीमत 36,000 डॉलर यानी करीब 26 लाख रुपये है. इसी के साथ ये बच्चा सबसे कम उम्र में सबसे ज्यादा पुश अप लगाने वाला बच्चा बन गया है. उसने ये वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

बता दें, राखीम हर दिन एक्सरसाइज करता है. उसका मानना है कि वह भविष्य में 5 हजार से ज्यादा पुश अप भी मार सकते है. आमतौर पर तो इस उम्र में बच्चों को एक्सरसाइज़ के मतलब और उसके फायदे भी नहीं पता होता, ऐसे में एक्सरसाइज़ करना तो दूर की बात है. उन्हें तो बस कार्टून कैरेक्टर और झूलों के बारे में पता होता है और पैरेंट्स से हमेशा इन्हीं चीज़ों की डिमांड करते हैं.

मगर कुछ बच्चे यूनीक होते हैं और राखीम भी उन्हीं यूनीक बच्चों में से एक है, जिसने सिर्फ 5 साल की उम्र में ही न सिर्फ ये डिसाइड कर लिया की उसे आगे क्या बनना है, बल्कि उस दिशा में कड़े प्रयास भी शुरू कर दिए है.

Don't Miss! random posts ..