ENG | HINDI

ये है वो जज जिसने 50 से ज्यादा महिलाओं का किया है यौन शोषण

यौन शोषण

इन दिनो विश्व भर में #metoo अभियान चल रहा है जिसके चलते  दुनियाभर के लोग सोशल मीडिया पर अपने साथ हुई छेड़खानी और यौन शोषण को लेकर खुलकर बोल रहे है ।

ये मुहिम तब शुरु हुई जब हालीवुड के जानमाने प्रोड्यूसर हार्वी विस्टन पर हाॅलीवुड की बहुत सारी एक्ट्रेस ने यौन शोषण का ओर लगाया । इस मामले के बाद हर कोई इस मुद्दे पर सोशल मीडिया पर खुलकर लिखने लगया। जिसमे बहुत सारे लड़के भी शामिल थे ।

जिन्होंने बताया कि किस तरह उन का यौन शोषण हुआ ।

लेकिन इन सब से अलग हाल ही में अमेरिका के एक जज ने अपने यौन संबंधो को लेकर ऐसा खुलासा किया, जो रातों रात दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गया जिसके बाद अमेरिका का ये जज विवादो में फंस गया । ये जज ओर कोई नही ओहायो सुप्रीम कोर्ट के जज बिल ओ नील है।

यौन शोषण

जहाँ एक तरफ दुनियाभर के लाखो लोग  उनके साथ हुए यौन शोषण का दर्द बयां कर रहे है ।

वही दूसरी तरफ ओहायो सुप्रीम कोर्ट के जज ने फेसबुक पर पोस्ट करके 50 खूबसूरत महिलाओं के साथ यौन संबंध होने की बात कहकर सबको हैरान कर दिया। जिसके बाद नील के खिलाफ विवाद शुरु हो गया । जिसके चलते नील को अपना ये पोस्ट बाद में डिलीट करना पड़ा । लेकिन पोस्ट डिलीट करने से अब कुछ सुधारता नही दिख रहा । क्योंकि आग तो भङक चुकी है।

आपको बात दे अमेरिका के ओहायो सुप्रीम कोर्ट के जज बिल ओ नील गर्वनर चुनाव के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार  है ।

नील ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ” वो गर्वनर पद के लिए उम्मीदवार के तौर पर अपने विरोधियों की रिसर्च की मेहनत में लगने वाले टाइम को कम कर देना चाहते है । ये बताते हुए कि मेरे पिछले 50 साल में 50 बेहद खूबसूरत महिलाओं के साथ यौन संबंध रहे है । ”  जज नील का पोस्ट बहुत विवादित था।

लेकिन इस विवादित पोस्ट की आग ज्यादा इसलिए भड़क गई क्योंकि इस पोस्ट में दो महिलाओं का नाम के साथ जिसको किया गया था।  और जज नील ने ये भी कबूला की उनके डिपार्टमेंट की ज्यादातर महिलाओं के साथ उन्होने यौन संबंध बनाए । नील ने कहा कि निजी सचिव से  सेनिटर तक सभी के साथ उनके संबंध थे । साथ ही जज ने अपने पोस्ट में ये भी कहा कि इन 50 महिलाओं में सिर्फ सेनिटर से उन्हे  सच्चा प्यार हुआ था। और वही उनका पहला प्यार भी थी। सेनिटर के अलावा बाकी महिलाओं के साथ नील ने केवल शारीरिक संबंध बनाए उनसे उनकी कोई भवाना नही जुङी थी। जिस वजह से कुछ लोगों माना है कि हो सकता है इनमें से कई संबंध जबरन भी बनाए गए हो । लेकिन संबंध मर्जी से हो या जबरन नील ने इस पोस्ट के जरिए अपने लिए मुसीबत को जरुर बुलावा दे दिया है।

वो भी इतने ऊंचे पद पर विराजमान होने के बावजूद ।

और यही कारण है कि नील के इस पोस्ट के बाद नील के  खिलाफ अमेरिका में खूब  आलोचनाएं हो रही है जिसके चलते उनके गर्वनर बने की राह भी बहुत मुश्किल हो गई है। हालाँकि नील ने अलोचानाएं के चलते पोस्ट डिलीट कर दिया था । लेकिन लोगों में अभी भी नील को लेकर काफी आक्रोश है ।