ENG | HINDI

अपनी लव लाइफ को लेकर इंटरनेट पर युवाओं ने पूछें ऐसे इंटरेस्टिंग सवाल

लव लाइफ पर युवाओं के दिलचस्प सवाल

लव लाइफ पर युवाओं के दिलचस्प सवाल – कभी वो समय था जब रिश्तों की डोर हमारे हाथों में होती थी. लड़कियां जब ससुराल जाती थी तो अपनी माँ से फ़ोन पर कई तरह के सवाल पूछा करती थीं.

रिश्ते की गर्माहट को समझने के लिए वो अपनी माँ की सलाह लिया करती थी.

कई बार पिता अपनी बेटियों को बहुत कुछ समझा देते थे. एक तरह से कहा जाए तो जिसे जब भी कोई दिक्कत होती वो अपने घर के बड़े बूढों से सलाह लेता.

लड़कियां अपने अफेयर की बात अपनी सहेली से तो लड़के अपनी भाभी से बताते और उसे लिए टिप्स लेते थे, लेकिन अब समय बदल गया. अब तो लोग अपने हर सवाल का जवाब मशीन में खोजते हैं, जी हाँ, अब लोग अपने सवाल इन्टरनेट से पूछते हैं.

लव लाइफ पर युवाओं के दिलचस्प सवाल –

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप –

इस तरह के रिश्ते भी होते हैं. कभी जॉब करने के कारण पार्टनर से दूर रहने पर लोग परेशान हो जाते हैं और इसका जवाब इन्टरनेट से पूछते है. दूर रहकर रिश्ता कैसे निभाएं? इन्टरनेट पर सबसे ज्यादा बार पूछे जाना वाला सवाल यह है कि आखिर दूर रहकर रिश्ते को कैसे सफल बनाया जा सकता है? बता दें, रिसर्च में यह बात साबित हुई है कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में लोग एक दूसरे को ज्यादा समय देते हैं और अच्छी तरह अपने दिल की बात को एक दूसरे से शेयर करते हैं. जो उनके रिलेशनशिप को मजबूत बनाता है.

सोशल मीडिया स्टेटस

जब से सोशल मीडिया आया है, लोग ज्यादा से ज्यादा लोगों से जुड़ने लगे हैं. सोशल मीडिया पर अपने रिलेशनशिप स्टेटस को लेकर भी लोग उत्साहित रहते हैं. वो सोचते हैं कि कैसे वो अपडेट करें. ये सवाल इन्टरनेट पर लोग बहुत सर्च करते हैं. ये सवाल बहुत ही मजेदार है, क्योंकि अभी भी लोग अपने रिलेशनशिप स्टेटस को सोशल मीडिया पर अपडेट करने के लिए इतने उत्साहित हैं.

ट्रस्ट कैसे पाएं ?

आज रिश्ते में अगर किसी चीज़ की बहुत ज्यादा कमी है तो वो ये है. इसके कारण बहुत से रिश्ते जल्दी दम तोड़ देते हैं. इन्टरनेट पर लोग इसका भी उत्तर खोजते हैं. किसी भी रिलेशनशिप में जितना जरूरी प्यार होता है उतना ही जरूरी विश्वास भी है. यह एक खुशी की बात है कि आज भी लोग इन्टरनेट पर प्यार के रिश्ते में विश्वास को कायम रखने के बारे में पूछते हैं और अपने रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं. हालांकि यह तभी मुमकिन है जब दोनों लोग एक दूसरे पर विश्वास करें.

कैसे छुडाएं पीछा ?

ये सवाल भी इन्टरनेट पर खूब पूछा जा रहा है. आजकल की युवा पीढ़ी लम्बे समय तक एक रिश्ते में नहीं रह पाती. इसके लिए वो ये सवाल पूछते हैं. रिलेशनशिप से बाहर निकलने के लिए जरूरी है कि आप खुद को दूसरी चीजों में बिजी रखें. ज्यादा से ज्यादा दोस्तों के साथ टाइम स्पेंड करें. नई चीजें ट्राई करें. इस तरह के सवाल पूछकर लोग उसे अपनाते हैं और उलझेहते से बाहर निकलते हैं.

ये है लव लाइफ पर युवाओं के दिलचस्प सवाल – वैसे एक बात तो तय हो गई कि आज भी लोगों का रिलेशन के प्रति मोह कम नहीं हुआ है. हाँ, बस, जरिया बदल गया है. पहले लोग अपने परिवार से पूछते थे और अब इन्टरनेट से पूछते हैं.