ENG | HINDI

इस लड़की के पास है कलियुग में तीसरी आंख

योगमाता

योगमाता – हम सभी सुपरमैन या शक्तिमान को देखने के बाद खुद में सुपर पॉवर्स ढूंढने लग जाते हैं, इस उम्मीद के साथ कि क्या पता हमारे अंदर भी कोई नैचुरल सुपर पॉवर हो लेकिन ऐसा आजतक हुआ नहीं.

सुपरहीरो बनने का हम सभी का सपना, केवल एक सपना ही बन कर रह गया पर दुनिया में कुछ ऐसे विचित्र लोग हैं जिनके अंदर ऐसी पॉवर्स होती हैं जिनसे वो आम इंसान से कई गुना अलग कहलाते हैं. ऐसी ही कुछ अद्भुत शक्तियों वाली एक लड़की के बारे में हम आपको आज बताने जा रहे हैं.

इस लड़की में ऐसी सुपर पॉवर्स हैं जिनके साथ वो अपनी आंखो पर पट्टी बांध कर भी पढ़ लेती है.

इस लड़की का कहना है कि उसने अपनी देखने की शक्ति पर इतना काबू पा लिया है कि अब वो अपनी तीसरी आंख से पढ़ और देख सकती है.

अगर आपको इस बात पर भरोसा नहीं हो रहा तो आइए आपको इस लड़की और इसकी शक्तियों के बारे में और भी जानकारियां बताते हैं –

योगमाता के नाम से मशहूर ये लड़की, आखिर कौन है?

योगमाता

दरअसल, ये लड़की नॉर्थ कैरोलिना की रहने वाली है और इसका ये दावा है कि वो अपनी आंखों पर पट्टी बांध कर अपनी तीसरी आंख के ज़रिए सब कुछ देख सकती है.

मेडिकल साइंस के पास इस बात की पुष्टि करने के लिए कोई वजह नहीं है, कई साइंटिस्ट अभी भी योगमाता के बारे में और जानने के लिए प्रयास कर रहे हैं लेकिन ये सब इस लड़की का टैलेंट ही कहलाया जा सकता है जो बिना किसी मदद के अपनी आंखों पर मोटी से मोटी पट्टी बांध कर भी ये देख सकती है और पढ़ भी सकती है.

योगमाता

इस लड़की ने इसके लिए भारत में गुरूकुल से एक कोर्स किया है जिसे गुरू नित्यानंद ने करवाया था. इस लड़की के टैलेंट के बारे में जब लोगों को पता चला तो सब को लगा कि ये एक धोखा है और ये बच्ची लोगों को केवल मूर्ख बना रही है.

लेकिन इस लड़की ने खुद को सच्चा साबित करने के लिए अपनी शक्तियों का प्रदर्शन सभी लोगों के सामने कर के दिखाया जिसे देखकर लोग दंग रह गए और उस बच्ची ने अपने आप को झूठा साबित होने से बचा लिया.

योगमाता

इसके अलावा इस लड़की ने अपने इस टैलेंट को बड़े-बड़े सेमिनार में भी दिखाया और लोगोंको हैरान कर दिया. इस बारे में उसकी मां का कहना है कि उनकी बेटी बहुत सकारात्मक है और उसमें बेहद आत्मविश्वास है. वो अपने इस टैलेंट के बल पर पढ़  और देख सकती है, वो भी आंखे बंद कर किए.

योगमाता

शुरूआत में हमे भी आप ही की तरह इस बच्ची के इस टैलेंट पर विश्वास नहीं हुआ था और लगा था कि ये सब झूठ है लेकिन अगर देखा जाए तो हिंदू ग्रंथों में इस बात का साफ-साफ जिक्र है कि यदि आप अपने मन पर काबू पा लिया और इस विद्या को समझ लिया तो ये अवश्य संभव है कि आप आंखे बंद कर के देख सकेंगे और इसकी तरह दुनियाभर में मशहूर हो सकेंगें।

वैसे इस लड़की योगमाता का टैलेंट वाकई में जोरदार है।

Don't Miss! random posts ..