ENG | HINDI

दुनिया की इन महँगी चीज़ों के बारे में आपने कभी नहीं सुना होगा !

महँगी चीज़ें

महँगी चीज़ें – दुनिया में जिनके पास पैसा है, उनके पास करने को कुछ ख़ास नहीं. शायद इसलिए वो अजीब महँगी चीज़ें खरीदते रहते हैं.

अमीरों के शौक को जानना भी मुश्किल होता है. कुछ ऐसी ही चीज़ें हम आपके लिए लेकर आए हैं. ये महँगी चीज़ें आपने कभी देखी नहीं होगी. देखना तो दूर आपके कभी इनके बारे में सुना भी नहीं होगा.

आम लोगों की जिंदगी से बहुत दूर हैं ये चीजें. इतना ही इन्हीं आम लोगों के सपने में भी नहीं आती. आखिर क्या हैं ये महँगी चीज़ें?

आइये जानते हैं.

ये महज़ एक टॉयलेट पेपर नहीं है. यह सोने का है. जी हाँ ये सोने से बना है. इसे सिर्फ अमीर लोग ही उपयोग में लाते हैं.

ये कांच का नहीं हैं. ये जो चेस का सेट आप देख रहे हैं वो काल यौर सफ़ेद हीरों से बना है. करोड़ों में बिकता है ये. ऐसा पूरी दुनिया में बहुत कम ही है.

इस पेन को ध्यान से देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि ये पेन मामूली पेन नहीं हैं. इसमें डायमंड जड़े हुए हैं.

आईफोन तो आपने बहुत देखा होगा. हो सकता है कि कुछ लोगों के पास ये हो भी. लेकिन ये साधारण आईफोन नहीं है. यह तो सोने से बना आईफोन है. जी हाँ. गोल्ड फोन है ये.

इन्हें देखिए. जो शर्ट पहन रखा है वो सोने की है. ये महाराष्ट्र के बिजनेसमैन हैं. इन्हें सोने का बहुत शौक है. इसलिए ये सोने की शर्ट भी पहनते हैं.

सोने की साइकिल कभी देखी है. आप सोच रहे होंगे क्या मज़ाक कर रहे हैं हम. लेकिन भले ही आपने न देखी हो लेकिन ये है सोने की साइकिल. इसे सिर्फ अमीर लोग ही अपने पास रखते हैं. है न बड़ी अजीब बात. जिस साइकिल के बारे में आप सोच भी नहीं सकते वो किसी के पास होती है.

ये है अजीब महँगी चीज़ें – वैसे आप इसकी चिंता न करें और आपके पास जितना है उसी में खुश रहें. असल में इन चीज़ों का कुछ मतलब नहीं है. सिर्फ ये बने दूसरे हिसाब से हैं. कम सब वही करते हैं.

Don't Miss! random posts ..