ENG | HINDI

कम कपड़ों में खुद को ज्‍यादा आकर्षित और खूबसूरत समझती हैं महिलाएं

कम कपड़ों में

कम कपड़ों में – महिलाओं को सुंदर दिखना बहुत अच्‍छा लगता है और इसके लिए वो अपनी लुक्‍स में तरह-तरह के एक्‍सपेरिमेंट करती रहती हैं। कपड़ों से लेकर ज्‍वेलरी तक पर वो गौर फरमाती हैं और अपनी लुक्‍स में जरूरी हर चीज़ को देखती हैं।

महिलाओं की सुंदरता में कपड़े अहम भूमिका निभाते हैं। आप जैसे भी कपड़े भी पहनते हैं उसका असर आपकी पर्सनैलिटी पर भी पड़ता है। अगर आप सादे कपड़े पहनती हैं तो लोग आप सिंपल कहते हैं और अगर आप मैचिंग कपड़ों के साथ मैचिंग ईयर रिंग्‍स और मैचिंग हैंड बैग लेती हैं तो लोग आपको फैशनेबल कहते हैं।

इसी बात से आप समझ सकते हैं कि कपड़े हमारी लुक्‍स के लिए कितने इंपॉर्टेंट होते हैं। आपने शायद कभी गौर नहीं किया होगा कि लड़कियां छोटे और मॉडर्न कपड़ों में ज्‍यादा कॉन्फिडेंट रहती हैं।

आज हम इसी बारे में आपको कुछ बताने जा रहे हैं कि किस तरह के कम कपड़ों में लड़कियां खुद को ज्‍यादा खूबसूरत और कॉन्‍फिडेंट समझती हैं।

कम कपड़ों में – छोटे कपड़ों का है दौर

भले ही आप कह लें कि भारतीय संस्‍कृति में लड़कियों को सूट और साड़ी पहनना ही शोभा देता है लेकिन लड़कियों को तो इनसे ज्‍यादा कंफर्टेबल जींस और शॉर्ट ड्रेसेस लगती हैं। जी हां, लड़कियां मॉडर्न कपड़ों में खुद को ज्‍यादा कॉन्फिडेंट महसूस करती हैं और इसमें वो खुद को ज्‍यादा सुंदर भी मानती हैं।

लड़कियों की मानें तो मॉडर्न कपड़े पहनने से उनके आत्‍मविश्‍वास आता है और वो लोगों से बात करते हुए खुद को कॉन्फिडेंट महसूस करती हैं। किसी हाई प्रोफाइल जगह पर जाना हो या किसी पार्टी में वो शॉर्ट ड्रेस पहनना पसंद करती हैं और इससे उनके दिल को भी अच्‍छा लगता है जबकि सूट या इंडिय ड्रेसेस में वो ऐसी जगहों पर खुद को असहज महसूस करती हैं और उन्‍हें लगता है कि कहीं वो बहनजी तो नहीं दिख रही हैं।

इस रंग के कपड़ों में लगती हैं सबसे खूबसूरत

कम कपड़ों में

महिलाएं किसी और रंग की तुलना में लाल रंग में सबसे ज्‍यादा खूबसूरत लगती हैं। लाल रंग का सूट, लहंगा या टॉप जो भी पहन लें उसमें उनकी खूबसूरती कुछ ज्‍यादा ही निखरकर आती है। आपकी स्किन का कलर चाहे कैसा भी हो उस पर लाल रंग खूब जंचता है।

लाल रंग का प्रेम से संबंध होने का एक और कारण है और वो ये है कि लाल रंग शारीरिक आकर्षण से जुड़ा हुआ है। एक स्‍टडी के दौरान पुरुषों को महिलाओं अलग-अलग तस्‍वीरें दिखाई गईं जिसमें पुरुषों ने भी लाल रंग के कपड़ों में महिलाओं को ज्‍यादा आकर्षित बताया। इस बात से पता चलता है कि लाल रंग किसी को भी अपनी ओर आकर्षिक करने की शक्‍ति रखता है और जहां आकर्षण है वहां प्रेम होने की संभावना ज्‍यादा होती है।

कम कपड़ों में – पुरुषों का भी मानना है कि महिलाएं शॉर्ट ड्रेसेस और मॉडर्न कपड़ों में ज्‍यादा हॉट लगती हैं लेकिन फिर भी इंडियन लड़कों को तो लड़कियां साड़ी में ही सबसे ज्‍यादा सुंदर लगती हैं और वो साड़ी में ही लड़कियों को पसंद करते हैं। वैसे इस बात में कोई शक नहीं है कि लड़कियां साड़ी में सबसे ज्‍यादा खूबसूरत लगती हैं।

Don't Miss! random posts ..