ENG | HINDI

शादी के बाद लड़कियों की कमर चौड़ी क्यों हो जाती है?

शादी के बाद लड़कियों की कमर

शादी के बाद लड़कियों की कमर – शादी के बाद ना केवल लड़कियों की ज़िदंगी में कई बदलाव आते हैं, कईं जिम्मेदारियां उन्हे घेर लेती है, परिवार का कईं तरह का प्रेशर उन पर आ जाता है लेकिन इस सब मानसिक और सामाजिक बदलावों के अलावा शारीरिक तौर पर लड़कियों के शरीर में कईं बदलाव आते हैं।

इन बदलावों के बारे में आपने भी पढ़ा या सुना होगा लेकिन इनके पीछे के कारण से शायद आप अनजान होंगे, शायद आप इन बदलावों की वजह नहीं जानते होंगे.

तो चलिए आज आपको इसी बारे में बताते हैं। शादी के बाद सेक्स एक बड़ा ज़रूरी हिस्सा होता है जो ना केवल भावनात्मक रूप से बल्कि शारीरिक रूप से भी बहुत ज़रूरी होता है। लड़का और लड़की दोनों की ही ये एक बड़ी ज़रूरत होती है। सेक्स के बाद लड़कियों के शरीर में कईं बदलाव भी आते हैं।

शादी के बाद लड़कियों की कमर

एक ऐसा ही बदलाव है शादी के बाद लड़कियों की कमर का चौड़ा होना, जिसको लेकर कईं मिथ्स प्रचलित हैं लेकिन बहुत ही कम लोग इसके पीछे के सही कारण के बारे में जानते होंगे।

दरअसल, इसी बात का जवाब ढूंढने के लिए सैन फ्रांसिस्को के शोधकर्ताओं ने 18 से लेकर 26 साल तक की 162 महिलाओं पर 6 महीने तक शोध किया और जानने की कोशिश की कि आखिर इसके पीछे की वजह क्या है? इसके लिए सबसे पहले तो महिलाओं को दो ग्रुप्स में डिवाइड किया गया और एक ग्रुप की महिलाओं को केवल एक ही पुरूष केसाथ संबध बनाने को कहा तो वही दूसरे ग्रुप की महिलाओं को 6 महीने की उस अवधि में एक से अधिक पार्टनर्स के साथ संबध बनाने को कहा गया और दो परिणाम सामने आए वो चौंका देने वाले थे।

दरअसल, इस दौरान उन महिलाओं की कमर चौड़ी थी जो केवल एख ही पुरूष के साथ रिलेशन में रही, जिन्होने केवल एक ही पुरूष के साथ संबध बनाए वहीं जिन महिलाओं ने एक से अधिक पुरूषों के साथ शारीरिक संबध रखे उनकी कमर में कोई खास परिवर्तन नहीं दिखा लेकिन जिन महिलाओं ने केवल एक ही पुरूष के साथ संबध बनाए उनकी कमर चौड़ी थी इससे इस बात का पता चलता है कि महिलाओं की कमर क्यूं शादी के बाद चौड़ी हो जाती है।

शादी के बाद लड़कियों की कमर

वैसे आपको बता दे कि फिगर के अनुसार, महिलाओं को ये थोड़ा सा खराब ज़रूर लग सकता है लेकिन असल में जिन महिलाओं की कमर चौड़ी होती है उन्हे बच्चों को जन्म देते वक्त कम दिक्कत होती है, वहीं पतली कमर वाली महिलाओं को बच्चे को जन्म देते समय थोड़ी अधिक पीड़ा होती है।

शादी के बाद लड़कियों की कमर के चौड़े होने से संबधी कईं भ्रांतिया प्रचलित हैं लेकिन इस बात का पूरा सच यही है जो शोध के बाद सामने आया है।

ये है वजह शादी के बाद लड़कियों की कमर चौड़ी हो जाती है – उम्मीद है कि आप इस बात का जवाब समझ गए होंगे, इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए और इसका लाभ उठाइए। वैसे आपने भी कहीं ना कहीं अपने आसपास लड़कियों में ऐसा बदलाव जरूरी ही देखा होगा। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं कि लड़कियों की कमर शादी के बाद चौड़ी हो जाती है बल्कि ऐसा तो असल में होता है।

Don't Miss! random posts ..