ENG | HINDI

6 पैक ऐब्स का जलवा देखना है तो इन लड़कियों को देखो

6 पैक ऐब्स

बॉडी बनाने का शौक तो हर किसी को होता है। लड़के 6 पैक ऐब्स बनाते हैं और लड़कियां अपने फिगर को मेंटेन करने में लगे रहती हैं।

ऐसे में बानी जे जब स्लिम बॉडी बनाने के साथ 6 पैक ऐब्स बनाएंगी तो वायरल तो होंगी ही। लेकिन क्या लड़कियों में केवल बानी जे ही हैं जो 6 पैक ऐब्स बनाई हुई हैं…? नहीं।

आज हम कुछ ऐसे ही लड़कियों की बात करने वाले हैं जिनके 6 पैक ऐब्स देखकर आपको शर्म भी आ जाएगी और आप दंग भी रह जाएंगे।
हम बात कर रहे हैं थाइलैंड में पिछले महीने हुए बॉडीब्लिडिंग चैम्पियनशिप की जहां इन लड़कियों ने अपने जलवे दिखाए।

6 पैक ऐब्स

वर्ल्ड बॉडीबिल्डिंग एंड फीजिक फेडरेशन (World Bodybuilding & Physique Federation)

समुद्र के किनारों का देश थाईलैंड हमेशा से अपनी ख़ूबसूरती के लिए जाना जाता रहा है। यहां की लड़कियां काफी खूबसूरत होती हैं। लेकिन पिछले साल ये देश अपने खूबसूरत किनारों के लिए नहीं बल्कि वर्ल्ड बॉडीब्लिडिंग एंड फीजिक फेडरेशन के लिए खबरों में रहा। जहां खूबसूरत लड़कियां अठखेलियां करती हुई नहीं बल्कि बॉडीबिल्डिंग करते हुए नजर आईं।

थाइलैंड के मंगोलिया में शुरू हुए वर्ल्ड बॉडीबिल्डिंग एंड फीजिक फेडरेशन (World Bodybuilding & Physique Federation) में पिछले साल ख़ूबसूरत लड़कियों के बजाय बॉडी बिल्डर लड़कियों का जमावड़ा लगा।

मंगोलिया में हुआ बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप

दरअसल इस साल की वर्ल्ड बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप का आयोजन मंगोलिया में किया गया है, जहां पूरी दुनिया से 500 बॉडी बिल्डर पहुंचे। इन बॉडी बिल्डर्स में में पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी हिस्सा लिया। इस साल भाग लेने वाले कंटेस्टेंट में 100 लोगों की बढ़ौतरी हुई है। साउथ-ईस्ट एशिया बॉडीबिल्डिंग फ़ेडरेशन के प्रेसिडेंट Phumvarin Chunhawongvarit का कहना है कि ’10 साल की तुलना में इस साल प्रतियोगियों की संख्या में 100 लोगों की बढ़ोतरी हुई है।’

थाई लोगों के लिए अफनी शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए ये चैंपियनशिप बहुत बड़ा मौका माना जाता है। इस चैंपियनशिप में दुनिया भर के लोग अपने टैलेंट का लोहा मनवाते हैं। 2018 में भी थाईलैंड के Chiang Mai में बॉडीबिल्डिंग एंड फिजिक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप का आयोजन होगा। लेकिन पिछले साल के हुए आयोजन में जो खास बात रही वो है इस बार की वूमेन बॉडी बिल्डर।

आज हम आपके लिए 2017 में हुए इस प्रतियोगिता के कुछ महिला कंटेस्टेंट की ऐसी तस्वीरें लेकर सामने आए हैं जिनको देखने के बाद आप सोचने लगेंगे कि ये बॉडीबिल्डर हैं कि मॉडल?

यहां आयोजित हुए बॉडीबिल्डिंग कॉम्पिटिशन की लोकल विनर Nittaya Kongthun अपने प्राइज़ के साथ स्टेज छोड़ते हुए। इस बिकनी ड्रेस में जब वे प्राइज लेने आई तो सबकी आंखें उन पर टिकी रह गईं। ये होते हैं 6 पैक ऐब्स, जो आपकी ताकत के साथ सुंदरता भी बनते हैं।

अब जैसे कि इस कंटेस्टेंट को ही देख लीजिए जो स्टेज पर जाने से पहले वार्मअप कर रही हैं।

बॉडी के कट्स और लीनिंग दिखा कर जज को आकर्षित करने के लिए बॉडी की टाइनिंग बढ़ाती एक महिला। अब ऐसी कंटेस्टेंट को कौन ही फेल करना चाहेगा।

6 पैक ऐब्स

तो देख लिया पिछले साल के महिला बॉडी बिल्डर्स का जलवा। डोंट वरी… इस साल भी ऐसे कम्पीटिशन होने वाले हैं जिनकी तस्वीरें हम आपके लिए जरूर लेकर आएंगे। तब तक के लिए आप इन बॉडीबिल्डर्स की तस्वीरें देखें और ऐसे ही 6 पैक ऐब्स बनाने की कोशिश करें।

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..