ENG | HINDI

इतिहास की वो 4 खौफ फैलानेवाली महिलाएं, जिनकी करतूतों के बारे में सुन रुह कांप उठेगी

खौफ फैलानेवाली महिलाएं

खौफ फैलानेवाली महिलाएं – नारी के बारे में सोचते ही हम सभी के दिमाग में एक अलग सा ही चित्र आता है जिसमें त्याग, प्रेम, समर्पण और सौम्य स्वभाव होता है.

आप सभी ने आज तक इतिहास में कुर्बानी देने वाली समर्पण की मूरत और मातृत्व के गुणों को दर्शाने वाली महिलाओं के बारे में सुना होगा, लेकिन आज हम आपको जिन महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं वह कोई महानता का रूप नहीं थी बल्कि सीरियल किलर के तौर पर दुनिया भर में मशहूर थी. ये सभी महिलाएँ दुनिया में अपने खतरनाक अंजामों के लिए चर्चित थी.

तो आइए जानते हैं दुनिया के इतिहास की 4 सबसे चर्चित सीरियल किलर खौफ फैलानेवाली महिलाएं –

खौफ फैलानेवाली महिलाएं –

१ – इरमा इदा इल्से ग्रेस

7 अक्तूबर 1923 को इरमा का जन्म जर्मनी के फ्री स्टेट ऑफ मैक्लेनबर्ग में हुआ था. इरमा को मानवता के खिलाफ आपराधिक कृत्यों के कारण बेलसन मुकदमे में दोषी पाया गया और मौत की सजा सुनाई गई, इरमा को 13 दिसंबर 1945 में हामेलिन, जर्मनी में फांसी दी गई थी. उसे लोगों को दर्दभरे टॉर्चर करने की आदत थी, अपने कई कामों को अंजाम देने के लिए वो हमेशा अपने साथ एक पिस्टल रखा करती थी. इरमा अंग्रेजी कानून में मौत की सजा पाने वाली सबसे कम उम्र की महिला थी. उसे “द बेस्ट ऑफ़ बेल्सन”, द ब्यूटीयस्ट बीस्ट”और डाय हायन वॉन ऑशविटज” जैसे उपनाम भी दिए गए.

खौफ फैलानेवाली महिलाएं

२ – मायरा हिंडेल

मायरा एक इंग़्लिश सीरियल किलर थी, जिसने इयान ब्रेडी के साथ मिलकर पॉच छोटे बच्चों का बलात्कार किया और फिर उनका मर्डर कर दिया. ये दोनों 12 साल से कम उम्र के 3 बच्चों और 16-17 साल की उम्र के दो बच्चों के अपहरण, यौन हिंसा, टोर्चर और मर्डर के आरोपी थे. मायरा के 17 साल के भाई ने उसे पुलिस को पकडवाया था. और आजीवन कारावास की सजा हुई. वह कैद से नहीं छूटी और 2002 में उसकी जेल में ही मृत्यु हो गई.

खौफ फैलानेवाली महिलाएं

३ – इल्से कोच

इल्से कोच को द बीच ऑफ बुचेनवाल्ड के नाम से भी जाना जाता है. वह अमेरिकी सेना द्वारा इस्तेमाल की गई प्रमुख नाजियों में से एक थी. अपनी निशानी के लिए कुख्यात मारे गए कैदियों के टैटू जैसी चीजों के कारण बुराई में उसकी धाक थी. उसे मुख्य पर्यवेक्षक के रूप में पदोन्नत किया गया. साल 1967 में उसने महिलाओं की एचाच जेल में आत्महत्या कर ली.

खौफ फैलानेवाली महिलाएं

४ – कैथरीन नाइट

कैथरीन मरियम नाइट पहली ऑस्ट्रेलियाई महिला थी जिसे बिना पैरोल के आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. उसने अपने एक पति के दाँतों को कुचल दिया और दूसरे पति के आठ सप्ताह के पिल्ले का उसी की आँखों के सामने गला घोंट दिया. इसके बाद उसके पति जॉन चार्ल्स थॉमस प्राइस ने नाइट के खिलाफ हिंसा कि आशंका की जनहित याचिका दायर की. ये रिश्ता नाइट द्वारा प्राइस की कसाई वाले चाकू से मौत के बाद खत्म हुआ. नाइट ने उसके आगे पीछे कई महत्वपूर्ण अंगों पर 37 बार चाकू घोंपा था. उसके बाद उसने उस्की खाल उतारी और उसके “सूट” को लिविंग रूम के दरवाजे के फ्रेम से लटका दिया. इसके बाद उसके उसके नितंबो को पकाया और भुना कर ग्रेवी और सब्जियां तैयार की. उसने ये खाना पाने बच्चों के लिए रखा था लेकिन पुलिस इससे पहले वहाँ पहुंच गई.

खौफ फैलानेवाली महिलाएं

ये है खौफ फैलानेवाली महिलाएं – तो दोस्तों ये थी इतिहास की सबसे खूंखार सीरियल किलर महिलाएँ.

Don't Miss! random posts ..