ENG | HINDI

कॉमन नारी भी किसी हसीन एक्ट्रेस से कम नहीं है, देखें तस्वीरें

कॉमन नारी – अक्सर हम एक्ट्रेस की आकर्षण व खूबसूरती के पीछे, उन कॉमन नारियों की सुन्दरता को कमतर समझना शुरु करते हैं।

जो सुन्दरता के मामले में किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं है। हमारे आस-पास की साधारण नारी, जोकि सारा समय ऑफिस से घर फिर बच्चों व सास बहु की सेवा में गुजार देतीं है। इसके बावजूद उनकी चेहरे में वह कोमल भाव व प्राकृतिक सुन्दरता झलकती है। जो किसी बॉलीवुड हसीना के चेहरे में कभी नहीं दिखी।

साधारण नारी की यह विशेषता ही उन्हें उन हसीनाओं से श्रेष्ठ बनाती है, जो एक्ट्रेस को कॉस्मैटिक प्रॉडक्ट के इस्तेमाल व सैलून के चक्कर लगाने के बाद भी सरलता से प्राप्त नहीं होती।

कॉमन नारी की सुन्दरता पर चर्चा करने के बाद आइए तस्वीरों से देखते हैं, कैसे साधारण नारी की सुन्दरता किसी बॉलीवुड हसीना से कम नहीं है।

1 – अक्सर ऑफिस जाने से पहले किसी भी कॉमन नारी के लिए घर का काम खत्म करना जरूरी होता है। लेकिन यह काम वो जिम्मेदारी समझ कर नहीं बल्कि अपनापन मानकर सुन्दर तरीके से पूरा कर, खुशी-खुशी ऑफिस के लिए जाती है।

2 – घर के काम को एहसास के साथ पूरा करने वाली यह साधारण नारी आमतौर पर ऑफिस वर्क में भी अच्छे तरीके से कार्य करती हैं। जिससे उनके चेहरे में प्रसन्नता व एक अलग ही चमक देखी जाती है। और यह हर कॉमन नारी के चेहरे में सरलता से दिखाई दे सकती है।

3 – ऑफिस ऑवर समाप्त होने पर यह महिलाएं स्कूटी (अधिकतम नारी स्कूटी चलाती है) स्टार्ट कर, अपने घर के लिए सब्जी लेने हेतु पहले मण्डी की तरह ही जाती है। वहां से वेजिटेबल खरीदकर फिर घर की ओर, हालांकि इन नारियों के चेहरे में आलस्य या थकान नहीं दिखायी देती है। जो इनकी चेहरे के भाव की सुन्दरता को अधिक आकर्षित बना देतीं है।

4 – ऑफिस ऑवर समाप्त होने के बाद साधारण नारी का घर ऑवर शुरु हो जाता है। जिसका समाप्त होने का पर्याप्त समय नहीं है। मगर इस बीच यह अगले दिन के लिए पहले से ही तैयारी कर तब आराम करती है।

5 – चेहरे पर आभा व सुन्दरता की बात करें फिर इन नारियों के चेहरे हमेशा ही एक जैसे ही संयम, धैर्य व कीर्ति से पूर्ण ही दिखाई देंगे। क्योंकि यह बॉलीवुड हसीनाओं की तरह अपनी हर बात को बवाल के साथ नहीं बल्कि संयम तरीके से बता कर अभिव्यक्त करती है।

6 – अगर ज़िक्र करें सैलून व कॉस्मैटिक प्रॉड्क्ट के इस्तेमाल करने का फिर साधारण नारी भी यहां जाना पसंद करती है लेकिन बॉलीवुड हसीनाओं की तरह नहीं जिनका सारा समय सिर्फ सैलून में ही गुजरता है।

7 – बॉलीवुड एक्ट्रेस के चेहरों को पलभर बदलते हुए आपने कई बार देखा ही होगा। लेकिन एक साधारण नारी का चेहरा सदैव एक जैसा ही रहता है। यह भाव ही कॉमन नारी की प्राकृतिक सुन्दरता का सीक्रेट राज़ है। जिसे अभिनेत्री सर्जरी से प्राप्त नहीं कर सकती है।

कॉमन नारी

लगभग हर कॉमन नारी में यह विशेषता सामान्यता ही दिख जाएगी जो साधारण नारी को बॉलीवुड हसीना से श्रेष्ठ एवं मजबूत बनाती है। लेकिन कभी-कभार यह विशेषताएं उनकी साधारण सी लाइफ को बेकार बना भी देती है।

Don't Miss! random posts ..