ENG | HINDI

क्‍या हुआ जब विमान के शौचालय में महिला ने फेंक दिया भ्रूण

भ्रूण

भ्रूण – प्‍लेन में यात्रा करने वाले यात्रियों के अजीबोगरीब कारनामे सामने आते रहते हैं। कभी कोई प्‍लेन में ही न्‍यूड हो जाता है तो कोई फ्लाइट के दौरान सेक्‍स करने लगता है।

इस बार प्‍लेन में कुछ ऐसा घटा है कि हवाई जहाज़ के स्‍टाफ के होश ही उड़ गए।

क्‍या है मामला

दिल्‍ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर एयर एशिया उड़ान के के टॉयलेट में एक मृत भ्रूण पाया गया। बताया जा रहा है कि कोई महिला मृत भ्रूण को जन्‍म देकर वहीं छोड़ गई थी। इस महिला की उम्र 19 साल बताई जा रही है और वह एथलीट है।

उसने उड़ान से एक दिन पहले एंटासिड और दर्द निवारक गोली ली थी क्‍योंकि उसे लगातार पेट में दर्द हो रहा था।

महिला को खुद नहीं पता था इस बारे

जब पुलिस ने इस बारे में महिला से पूछताछ की तो उन्‍हें महिला ने खुद बताया कि उसे उसके गर्भवती होने की कोई जानकारी नहीं थी। इसके अलावा उसके पति और भाई ने भी यही कहा कि उन्‍हें भी उसके गर्भवती होने की कोई जानकारी नहीं थी।

इस महिला का कहना है कि उड़ान से एक दिन पहले उसे बहुत दर्द हो रहा था और इस वजह से उसने दर्द निवारक गोलियां और एंटासिड लिया था। इससे उसकी ब्‍लीडिंग बढ़ गई। हालांकि, पुलिस के कहने पर महिला ने मेडिकल जांच करवाने से इनकार कर दिया। पुलिस का कहना है कि वो डॉक्‍टरों से परामर्श कर रहे हैं कि जिन दवाओं का महिला ने सेवन किया था कहीं वो हानिकारक तो नहीं थीं। मृत भ्रूण को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। अभी तक उसके मौत के कारण की पुष्टि नहीं हो पाई है।

फ्लाइट में हुआ हादसा

गुवाहाटी से दिल्‍ली आ रहे इस विमान में लैंडिग के समय शौचालय में मृत भ्रूण मिला था। चालक दल के सदस्‍यों ने इस बात की सूचना दिल्‍ली पुलिस को दी। सभी संदिग्‍धों को रोक कर पूछताछ की गई। बाद में जिस महिला पर शक हुआ उसे आगे की जांच के लिए रोक कर रखा गया और इसके बाद महिला ने पुलिस को पूरे हादसे के बारे में बता दिया।

महिला को ताइक्‍वांडो खिलाड़ी बताया जा रहा है। हो सकता है कि उसे प्रैक्‍टिस के दौरान चोट लग गई हो जिससे बच्‍चे की मौत हो गई हो। अब इस मामले की जांच पुलिस कर रही है और महिला के खिलाफ धारा 318 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है क्‍योंकि उसने बच्‍चे के जन्‍म के बाद उसकी मृत्‍यु की खबर को छिपाने की कोशिश की थी।

फ्लाइट के दौरान इस तरह की अजीबोगरीब खबरें आती रहती हैं। जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि प्‍लेन में लोग न्‍यूड भी हो जाते हैं और सेक्‍स करने से भी गुरेज़ नहीं करते हैं। इसके अलावा एक आदमी को प्‍लेन में भीख मांगने ही चला गया था।

अगर आप भी प्‍लेन में सफर करते हैं तो ज़रा इस तरह के लोगों से बचकर रहें वरना आप खुद भी मुश्किल में पड़ सकते हैं या फिर ऐसे लोगों की वजह से आपको खुद शर्मिंदा होना पड़ सकता है।

Article Categories:
भारत