ENG | HINDI

इस एयरलाइन में यात्री न्यूड होकर करते हैं यात्रा !

एयरलाइन में न्यूड यात्रा

एयरलाइन में न्यूड यात्रा – दुनिया में इतनी अजीब-अजीब चीज़ें और परंपराएं हैं जिनके बारे में जानकर आपको हैरानी होगी।

बहुत ही कम लोग इस बात पर यकीन कर पाते हैं कि दुनिया में ऐसा भी कुछ हो सकता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि एक ऐसी भी एयरलाइन है जो अपने यात्रियों को न्‍यूड कर यात्रा करवाती है।

जी हां, एयरलाइन में न्यूड यात्रा, ये बिलकुल सच है कि इस एयरलाइन में सभी यात्री न्‍यूड होकर यात्रा करते हैं।

एयरलाइन में न्यूड यात्रा

दुनियाभर की एयरलाइंस अपने द्वारा दी गई सर्विस को बेहतर बनाने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में 2008 में जर्मन ट्रैवल एजेंसी ने विश्‍व की पहली न्‍यूड एयरलाइन लांच की थी। इस यात्रा के दौरान जब प्‍लेन 30 हज़ार फीट की ऊंचाई पर पहुंच जाता तो सभी यात्री अपने कपड़े उतार देते थे।

जर्मन सिटी एरफर्ट से बाल्टिक सी रिजॉर्ट जाने वाली ये फ्लाइट अपने इस आइडिया से यात्रा को यादगार बनाने की कोशिश में थी। फ्लाइट में बोर्डिंग के दौरान यात्री पूरे कपड़े पहनकर चढ़ते थे लेकिन फ्लाइट के उड़ान भरने के बाद सभी यात्री अपने कपड़े उतार देते थे।

ऐसे ही आपको कभी वियतनाम जाने का मौका मिले तो विएट जेट एयर में सफर जरूर करें। इस फ्लाइट की खासियत है कि इसमें यात्रियों की मदद के लिए बिकनी पहने हॉट एंड सेक्‍सी एयर होस्‍टेस मौजूद रहती हैं।

कंपनी की सीईओ नगुएन थी फुओंग थाओ का कहना है कि हर एयरलाइन अपनी सर्विस को लोकप्रिय और आकर्षित बनाने के लिए कुछ न कुछ नया करती रहती है। हमने भी अपनी एयरलाइन को प्रमोट करने के लिए ये खास तरीका निकाला है। ऐसा करने से सफर यात्रियों के लिए मज़ेदार और यादगार रहता है और यात्री बार-बार उसी एयरलाइन से यात्रा करना पसंद करते हैं।

एयरलाइन में न्यूड यात्रा – ये तो रही विदेशी एयरलाइंस की अटपटी बातें लेकिन भारत में फिलहाल ऐसा कोई भी प्‍लान नहीं चल रहा है और वैसे भी भारतीय संस्‍कृति इन चीज़ों की अनु‍मति भी नहीं देती है।

Don't Miss! random posts ..