ENG | HINDI

इस कुत्ते ने मॉडल बनकर अंतर्राष्ट्रीय इन्सानी मॉडल्स को पीछे छोड़ दिया!

टॉप मॉडल कुत्ता

मॉडलिंग की दुनिया चकाचौंध से भरी है.

इस दुनिया में प्रवेश पाने के लिए बड़े बड़े पापड बेलने पड़ते है. प्रवेश पाने के बाद पैर जमाने के लिए भी कड़ा संघर्ष करना पड़ता है. चकाचौध भरी इस दुनिया में प्रसिद्धि पाने के लिए – नाम कमाने के लिए बुलंद तकदीर का होना आवश्यक है.

और ऐसी बुलंद तकदीर का मालिक कोई इंसान नहीं बल्कि एक टॉप मॉडल कुत्ता है, जो मॉडलिंग दुनिया का राजा बना हुआ है.

जी हाँ, आपने सही पढ़ा!

हम बात कर रहे है एक कुत्ते की जिसने अंतर्राष्ट्रीय मॉडलिंग दुनिया में मॉडल बनकर टॉप मॉडल्स को पीछे छोड़ते हुए तेहलका मचा दिया है.

चलिए जानते है कौन है ये अंतर्राष्ट्रीय टॉप मॉडल कुत्ता जो मॉडलिंग दुनिया के शिखर पर बैठा है.

कौन है – कहाँ है – किसका है ये कुत्ता?

टॉप मॉडल कुत्ता

न्यूयॉर्क में रहनेवाला कपल डेव फूंग और देना किम इस कुत्ते के मालिक है.

डेव फूंग, जो एक ग्राफ़िक डिज़ाइनर था और देना किम जो एक फेशन डिज़ाइनर है और उसने कभी राल्फ लौरेल जैसी फेशन इंडस्ट्री की बड़ी कंपनी के साथ काम किया था.

एक कुत्ता कैसे बना मॉडल?

टॉप मॉडल कुत्ता

येना और डेव एक दुपहार को घर में बोर हो रहे थे. उन दोनों ने सिर्फ मस्ती करने के लिए बोधि को पुरुष के कपडे पहनाये. जैसे ही बोधि ने पुरुष के कपडे पहने, वह एक मॉडल की तरह फोटो के लिए पोज़ देने लगा. दोनों ने उसके फोटो खींचे और मस्ती में ही फेसबुक पर अपलोड किये.

फेसबुक की पॉजिटिव प्रतिक्रिया को देखकर येना और डेव ने बोधि का ब्लॉग बनाया, जिसे पढ़कर लोग पागल हो गए और ब्लॉग वायरल हो गया.

तब वे दोनों आश्चर्य चकित हो गए, जब बड़ी बड़ी ब्रांड्स की तरफ से बोधि के लिए अलग अलग कपड़ो के साथ मॉडलिंग की इन्क्वायरी आने लगी.

कुछ ही वक़्त में ये टॉप मॉडल कुत्ता मॉडलिंग दुनिया में खुद एक ब्रांड बन गया.

कुत्ते की बढती हुई डिमांड को देखकर उसके मालिक कपल ने 9 से 5 की नौकरी छोड़कर कुत्ते की मॉडलिंग और उसके कपडे डिजाईन करने पर ध्यान देने लगे.

कपल कहता है : – “कुत्ते के साथ काम करना किसी इन्सानी मॉडल ले साथ काम करने जैसा ही है. कभी वो खुश होता है. कभी दुखी भी रहता है. जब उसका मूड ठीक नहीं होता है, तब उसे अच्छा नहीं लगता. चाहे जो भी कुछ हो आखिर में वो हमारा बॉस है…”

कपल आगे कहता है :- “अब हम कुत्तों की फेशन लाइन के बारे में सोच रहे है, उसके लिए कपडे डिजाईन करते है और ब्लॉग लिखते है…”

जब से कपल ने अपने शौक को बिज़नस में बदला है, वे अपनी आय का कुछ हिस्सा जानवरों को बचाने के कार्य के लिए भी देते है. ये बात काबिले तारीफ़ है और इसकी हमें प्रशंशा करनी चाहिए..

बिज़नस कैसा चल रहा है?

टॉप मॉडल कुत्ता

ये टॉप मॉडल कुत्ता फेसबुक, ब्लॉग, और सोशल मीडिया पर वायरल होते ही बड़ी बड़ी पुरुष के कपड़ों की ब्रान्ड्स – कोच – सेल्वेतोर – फेर्रागामो – असोस ने अपने पुरुष के कपड़ों की लाइन के लिए इस कुत्ते के साथ मॉडलिंग के लिए करार किये है.

कहा जा रहा है कि ये टॉप मॉडल कुत्ता हर महिना हज़ारों डॉलर्स कमा रहा है.

हम तो बस आशा करते है कि यह कुत्ता और उसके मालिक दिन दुगुनी रात चौगुनी तरक्की करे और लाखों डॉलर्स कमाए.

दोस्तों, देखा आपने ? ये जीवन बड़ा ही अजीब है. जीवन में कुछ भी हो सकता है. क्यों न हम भी इस कुत्ते से थोड़ी प्रेरणा लेकर जीवन में थोडा कुछ करने की कोशिश करे!

Don't Miss! random posts ..