ENG | HINDI

बिना किसी नौकरी के हर घंटे ये लड़की कमाती है लाखो रुपए, आखिर कैसे?

लड़की जो लाखों कमाती है

लड़की जो लाखों कमाती है  – 15-16 साल की पढ़ाई के बाद किसी को अच्छी नौकरी मिल जाए और सैलरी भी अच्छी हो तो आपको कोई आश्चर्य नहीं होगा, क्योंक उसने इतनी मेहनत करके जो ये मुकाम हासिल किया है.

लेकिन कोई आपसे ये कहे कि बिना नौकरी किए भी लाखों रुपए कमाए जा सकते हैं तो ज़ाहिर है आप सोचेंग कि सामने वाले इंसान का दिमाग़ खराब हो गया है. बगैर नौकरी या बिजनेस कोई लाखों रुपए घंटों के हिसाब से कमाए, तब क्या आप यकीन करेंगे? नहीं करेंगे, मगर ये सच है. एक लड़की बिना नौकरी किए घंटों के हिसाब से लाखो रुपए कमा रही है.

चलिए आपको बताते है वो लड़की जो लाखों कमाती है  और ये भी जानते हैं कि आखिर वो पैसे कमा कैसे रही है.

ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली चेल्सिया नामक लड़की बिना नौकरी और बिजनेस किए लाखों रुपए कमाती है. वह भी घंटों के हिसाब से. हैरान मत होइए, ये लड़की एक घंटे में लगभग आठ लाख रुपए तक कमा लेती है. लेकिन क्या कर के और कैसे. इसी सवाल का जवाब तलाशना चाह रहे हैं न? यह जानने से पहले आप इस महिला के बारे में जानिए.

लड़की जो लाखों कमाती है

चेल्सिया ने फार्मेसी से अपनी पढ़ाई पूरी की है. मगर डेस्क वर्क उन्हें नापसंद है. खासकर कंप्यूटर पर बैठकर. यही कारण है कि दो साल पहले उन्होंने फार्मेसी टेक्नीशियन की नौकरी छोड़ दी थी.

ऐसे में चेल्सिया ने कुछ अलग करने के बारे में सोचा. रुपए कमाने के लिए उन्होंने ऐसी फील्ड तलाशी, जिसमें रुपए भी अच्छे मिलते हैं और आराम से काम भी हो जाता है.

लड़की जो लाखों कमाती है

चेल्सिया के दिमाग में यहीं से ऑनलाइन वीडियो गेमिंग से रुपए कमाने का विचार सूझा. अब वह वीडियो गेम्स खेलने लगीं.

समय के साथ वह इस क्षेत्र में माहिर होती गईं और अच्छे-खासे रुपए कमाने लगीं. उन्हें लाइव देखने वालों की संख्या में भी इसी के साथ इजाफा हो लगा. वह एक्स मिंक्स नाम से गेमिंग की दुनिया में मशहूर हैं. कॉल ऑफ ड्यूटी गेम पर उनकी अच्छी पकड़ और समझ मानी जाती है.

हर रात तकरीबन 10 बजे वह वेबकैम चालू करती हैं और खेल के दौरान तकरीबन अपने तीन लाख 30 हजार फॉलोअर्स से चैट करती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह एक घंटे वीडियो गेम्स खेलने के लिए लगभग आठ लाख रुपए वसूलती हैं.

लड़की जो लाखों कमाती है

खास बात है कि चेल्सिया जब गेमिंग कर रही होती हैं, तो इंटरनेट पर लाखों लोग उन्हें लाइव देख रहे होते हैं. लाइव स्ट्रीमिंग के वक्त आने वाले सबस्क्रिप्शन, विज्ञापन और स्पांसर की वजह से उन्हें इस काम के 8 लाख रुपए मिलते है.

इंस्टाग्राम पर उनके कुल 46.6 लाख फॉलोअर्स हैं. चेल्सिया पार्टियों और इवेंट्स में जाना खासा पसंद करती हैं और सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहती हैं.

 ये है वो लड़की जो लाखों कमाती है, बिना कुछ किये. चेल्सिया को देखकर तो यही कहा जा सकता है कि दुनिया में कुछ भी करते पैसे कमाए जा सकते हैं, बस आपमें बाकी दुनिया से कुछ अलग करने का जज़्बा और समझ होनी चाहिए. गेमिंग जिसे लोग टाइम पास समझते हैं उसी टाइम पास चीज़ से चेल्सिया लाखों रुपए कमा रही है, बिना ज़्यादा मेहनत के. इसे कहते हैं दिमाग का कमाल.

Don't Miss! random posts ..