ENG | HINDI

लोग जिम क्यों जाते हैं? पता है? ये रहे 8 बड़े ही अजीबोग़रीब कारण !

जिम जाने की वजहें

जिम जाने की वजहें – बॉलीवुड सितारों की फ़िट बॉडी और सेहत को लेकर जागरूकता की वजह से देश में हज़ारों जिम खुल चुके हैं, बहुत से लोगों ने जिम की मेम्बरशिप ले ली है और जिम जाना धीरे-धीरे हमारी रोज़मर्रा की ज़िन्दगी का हिस्सा बनता जा रहा है|

लेकिन फिर भी कुछ लोग ऐसे हैं जो जिम सेहत के लिए नहीं जाते, उनके कारण कुछ अलग ही हैं!

लोग जिम क्यों जाते हैं? आईये बताऊँ 8 अजीबोग़रीब जिम जाने की वजहें लोग जिम जाया करते हैं:

जिम जाने की वजहें –

1)  मल्टीटास्किंग के लिए

जी हाँ, सिर्फ़ वर्जिश ही नहीं, जिम में लोग और भी बहुत काम करते हैं जिस में से मुख्य काम है अपना ऑफ़िस का काम निपटा लेना! एक तरफ़ वेट उठाते हैं, दूसरी तरफ़ अपने स्मार्ट फ़ोन से मेल भेजते हैं या फ़ोन करके अपने कर्मचारियों या ग्राहकों से काम की बात भी कर लेते हैं!

multitaskingkeliye

2)  आशिक़ी

ये सबसे कॉमन काम है जिम में! अपने लिए गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड ढूँढना! जितना वक़्त बॉडी बनाने में नहीं लगाते, उतना वक़्त लड़कियाँ या लड़के ताड़ने में लगा देते हैं कुछ लोग!

aashiqui

3)  सोशलाईज़ करने

नए दोस्त बनाने हों, पार्टियों में जाना हो, नेटवर्किंग करनी हो तो जिम से अच्छी जगह कोई नहीं है, कुछ लोगों का ये भी मानना है!

socializekarne

4)  परिवार से दूर

कुछ लोगों की बीवियाँ उनकी नाक में दम कर के रखती हैं या बच्चों से परेशान रहते हैं| बस, उनसे बचने के लिए जिम चले जाओ, थोड़ी बहुत कसरत कर ली तो कर ली वरना एक-दो घंटे का तो टाइम पास हो ही जाता है!

parivarsedoor

5)  जिम जाने के फ़ायदे

कई बड़े जिम मुफ़्त की मस्साज या सॉना ऑफ़र करते हैं जिम की मेम्बरशिप के साथ! बस इन्हीं मुफ़्त की चीज़ों के लिए भी कुछ लोग जिम चले जाया करते हैं!

gymkefayde

6)  सस्ता है जिम

ये तो है! अगर आप सच में कसरत करने वालों में से हैं तो जिम जैसी सारी मशीनें तो आप ख़रीद नहीं सकते! ऐसे में जिम का इस्तेमाल जेब पर हल्का ही पड़ता है|

sastahaigym

7)  नए कपड़े

अरे हाँ, ये भी एक बहुत ज़रूरी कारण है जिम जाने का! आज मूड बनता है कि जिम जायेंगे और कल का पूरा दिन नए कपड़ों, जूतों, जिम-गियर की शॉपिंग में निकलता है! थोड़े दिन जिम जाके बोर हो जाएँ तो फिर निकल जाते हैं शॉपिंग करने और मन बनाने!

nayekapde

8)  सेहत बनाने

कुछ लोग तो होते हैं जिन्हें सच में जिम जाने का मन होता है, सेहत बनाने के लिए! ये भी अजीब ही कारण है जब बाक़ी लोग वहाँ भलते ही कारणों से आते हों तो, है ना?

sehatbanaane

ये है जिम जाने की वजहें – तो आप किस कारण से जाते हैं जिम? चलिए, जिस भी कारण से जाते हों, थोड़ा ध्यान शरीर और सेहत पर भी देना, समझे?