ENG | HINDI

आखिर क्‍यों ब्रो से बेबो बनने को तैयार हैं ये जवान ?

लड़के लडकियाँ बनकर

लड़के लडकियाँ बनकर – मैं आपकी दुविधा समझ सकती हूं, इस शीर्षक को पढ़कर आपको बहुत भी अटपटा लग रहा होगा और ये तो आप मान ही नहीं पा रहे होंगे कि इसमें जो लिखा है वो सच है।

आप समझ नहीं पा रहे होंगे कि आखिर इसकी वजह क्या है ? वैसे पहले तो आपका दिल ये ही नहीं मान रहा होगा कि ऐसा हो भी सकता है? अब आप ही बताइए आखिर अच्छे भले लड़कों को लड़कियां बनने की क्या ज़रूरत है।

नहीं, मेरी बात से किसी भी लड़की को ऑफेंड होने की बिल्कुल ज़रूरत नहीं है। मेरा कहने का मतलब बस इतना है कि लड़के जिन्हें ना तो कोई झंझट होता है ना ही तैयार होने की कोई टेंशन, आखिर वो क्यों लड़के लडकियाँ बनकर मेकअप, ड्रेसअप के झमेले में फंसना चाह रहे हैं।

लड़के जो अक्सर ये कहते हुए पाए जाते हैं कि लड़कियां बहुत इरिटेटिंग होती हैं या फिर लड़कियों को कोई नहीं समझ सकता, तो आखिर क्यों अब लड़के लड़कियां बनना चाह रहे हैं ?

मेकअप खराब होने, लाइनर फैलने, नेलपेंट बिगड़ने, इनरवियर को संभालने की दिक्कतों से आजाद़ लड़के लडकियाँ बनकर क्यों इनमें फंसना चाह रहे हैं ?

ये अगर आपका भी सवाल है तो बिना देर किए ये पूरा आर्टिकल पढ़ डालिए। आपको आपके सारे सवालों का जवाब मिल जाएगा कि लड़के लडकियाँ बनकर रहना चाहते है ।

दरअसल, ये लड़के सोशल साइट्स पर लड़कियां बनकर फोटोज़ शेयर कर रहे हैं। अटलांटा के जॉर्जिया से कुछ प्रैंकस्टर आज-कल ‘ब्रोज बीइंग बेसिक’ अकाउंट से इंस्टाग्राम पर ऐसे ही कुछ बहुत ही फनी पोज़ वाले फोटोज़ अपलोड कर रहे हैं लेकिन सबसे अजीब बात ये है कि ये लड़के लड़कियों के पोज़ में फोटोज़ शेयर कर रहे हैं।

दरअसल, इस मुहिम के माध्यम से ये दिखाना चाह रहे हैं कि इस तरह करने पर लड़के कैसे नज़र आएंगे ? लड़कियों के पोज़ देने पर लड़के कैसे लगेंगे ?इन फोटोज में कहीं लड़के पाउट बना रहे हैं तो कहीं स्विमिंग पूल के किनारे योगा करते हुए नजर आ रहे हैं। मतलब कुल मिलाकर वो सब कर रहे हैं जो लड़कियां किया करती हैं।

इनमें से एक महाशय ने तो हद ही कर दी ये चेहरे पर फेसपैक लगाए बाथ टब में लेटे हैं और इनके पास में रेड वाइन रखी हुई है और कुछ लड़कों ने तो नेलपेंट और मैनीक्योर के बाद की ग्रुप फोटोज भी शेयर की हैं।

तो कुल मिलाकर ये सब बहुत मज़ेदार है। इन पोज़ेस में ये लड़के बहुत ही फनी लग रहे हैं, नहीं, बुरा मत मानिए आपकी तरह मैं भी ये मानती हूं कि लड़कियां इन पोज़ेस में बहुत स्वीट लगती हैं लेकिन माफ कीजिएगा, लड़कों पर ये पोज़ ज़रा सूट नहीं कर रहे हैं लेकिन मुस्कुराने के लिए और कुछ यूनिक देखने के लिए ये अच्छा है।

अब तो आप समझ गए ना कि हम लड़कों का किस तरह से लड़के लडकियाँ बनकर रहने की बात कर रहे थे। भले ही लड़कों ने लड़कियों के अंदाज़ में तस्‍वीरें खिंचवा ली हों लेकिन फिर भी वो उनकी तरह अदाएं दिखाने में तो पीछे ही हैं। आखिर लड़कियों जैसी अदाएं और कोई दिखा भी तो नहीं सकता है और उनकी इन्‍हींं अदाओ पर पूरी दुनिया फिदा है।