ENG | HINDI

फिरंगी महिलाओं को आखिर क्यों घूर-घूर कर देखते हैं भारतीय पुरुष !

फिरंगी महिलाओं को

फिरंगी महिलाओं को – हमारे देश में कई ऐसे खूबसूरत और मशहूर पर्यटन स्थल मौजूद हैं जिसकी सैर करने के लिए हर साल भारी तादात में विदेशी सैलानी भारत का रुख करते हैं. अगर हमारे देश की सड़कों पर कोई विदेशी यानी फिरंगी महिला घूमती हुई दिख जाए तो फिर लोग उसे टकटकी लगाकर देखने लगते हैं.

बेशक फिरंगी महिलाओं का रंग-रुप और पहनावा भारतीय महिलाओं से काफी अलग होता है. इसलिए अगर कोई फिरंगी महिला किसी बाजार, रेस्टॉरेंट या फिर ट्रेन में अचानक से दिख जाए तो अधिकांश भारतीय पुरुष उसे घूर-घूर कर देखने लगते हैं.

गोरी-गोरी फिरंगी महिला को देखकर पुरुषों का दिल धड़कने लगता है, वो उससे बात करने का बहाना ढूंढने लगते हैं जबकि कई लोग फिरंगी महिलाओं को देखकर कई तरह के कमेंट करने लगते हैं.

लेकिन यहां सवाल यह है कि आखिर क्यों हिंदुस्तान में मेहमान बनकर आनेवाली फिरंगी महिलाओं को हिंदुस्तान के ही मर्द घूर-घूर कर देखने लगते हैं.

फिरंगी महिलाओं को घूर घूर के देखना –

1- रंग-रूप को देखकर घूरना

ये तो हर कोई जानता है कि ज्यादातर फिरंगी महिलाओं का रंग-रूप भारतीय महिलाओं से काफी अलग होता है. एक ओर जहां अधिकांश भारतीय महिलाएं सांवले रंग की होती हैं तो वहीं फिरंगी महिलाएं एकदम गोरी होती हैं.

फिरंगी महिलाओं के रंग और उनके रूप को देखकर भारतीय पुरूष उनकी तरफ टकटकी लगाकर देखने लगते हैं मानों उन्होंने इससे पहले ऐसी कोई महिला नहीं देखी हो.

2- पहनावे को देखकर घूरना

जाहिर सी बात है पाश्चात्य शैली में जीनेवाले लोगों का रहन-सहन और खान-पान हिंदुस्तानियों से बिल्कुल अलग है. यही वजह है कि फिरंगी महिलाएं छोटे और मॉडर्न कपड़ों में ही नजर आती हैं. भारत में भी जब अधिकांश विदेशी पर्यटक आते हैं तो उनका पहनावा हिंदुस्तानी पहनावे से एकदम अलग दिखाई देता है.

जब कोई विदेशी महिला भारत की सड़कों पर छोटे और मॉडर्न कपड़े पहनकर निकलती है तो फिर उसे ना चाहते हुए भी अधिकांश मर्द घूरने लगते हैं. कभी-कभी तो फिरंगी महिलाओं का ध्यान अपनी तरफ खींचने के लिए मर्द उनपर तंज कसने से भी बाज नहीं आते हैं.

3- क्या आप हैं ऐसे पुरुषों में शामिल

क्या आप भी ऐसे भारतीय पुरुषों में शामिल हैं जो एक महिला को सिर्फ उसकी त्वचा के रंग से जानना पसंद करते हैं ना कि उसके स्वभाव और उसके दिल से.

हमारे देश में औरत की इज्जत करना सिखाया जाता है फिर क्यों किसी फिरंगी महिला को देखकर अधिकांश मर्द इस सीख को भूल जाते हैं. अक्सर देखा जाता है कि आईपीएल के मैच में चीयर लीडर्स विदेशी होती हैं, हिंदी फिल्मों के गानों में विदेशी लड़कियों से ठुमके लगवाए जाते हैं.

लेकिन यहां सवाल यह है कि अगर कोई भारतीय लड़की छोटे परिधान पहनकर निकलती है तो उसे कई तरह के ताने सुनने पड़ते हैं वहीं अगर कोई फिरंगी महिला छोटे कपड़े पहनकर घूमें तो उसे लोग घूर-घूर कर ना सिर्फ देखते हैं बल्कि उससे दोस्ती करने तक की कोशिश करते हैं.

गौरतलब है कि फिरंगी महिलाओं को देखकर उन्हें घूरने के अलावा मर्द उनके रंग-रूप और रहन-सहन को लेकर उनपर तंज कसते है और ऐसा करके उन्हें लगता है कि वो बहुत ही बहादुरी का काम कर रहे हैं लेकिन असल में अपनी इन हरकतों से वो भारत की छवि को दुनियाभर में खराब करते हैं.

Don't Miss! random posts ..