संबंध

आखिर हर लड़की को 2 सेकेंड में ही क्‍यों चाहिए होता है ब्‍वॉयफ्रेंड के मैसेज का रिप्‍लाई

ब्‍वॉयफ्रेंड के मैसेज का रिप्‍लाई – कहते हैं कि लड़कियां थोड़ी सी बेसब्री होती हैं और उन्‍हें जो कुछ भी चाहिए होता है वो बस तुरंत उन्‍हें मिल जाए।

अपनी पसंद की चीज़ को पाने में ज़रा भी देरी उन्‍हें पसंद नहीं होती है। रिलेशनशिप के मामले में भी लड़कियां ऐसी ही होती हैं।

अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो आप भी इस बात को बखूबी समझते होंगें कि आपकी गर्लफ्रेंड कितनी ज्‍यादा बेसब्री है और उनकी ये आदत आपको कितनी ज्‍यादा इरिटेट करती है।

मैंने खुद कई बार अपने मेरे मेल फ्रेंड्स को ये कहते हुए सुना है कि मोबाइल पर चैट करते हुए उनकी गर्लफ्रेंड एक सेकेंड के अंदर रिप्‍लाई ना आने पर तुंरत कॉल कर देती है। वो ये भी नहीं सोचती कि मैं कुछ काम कर रहा हो सकता हूं या फिर बाथरूम में ही हो सकता हूं। नहीं, उसे तो ब्‍वॉयफ्रेंड के मैसेज का रिप्‍लाई ना आने के बाद ही मुझे फोन घुमाकर 10 बातें सुना देनी हैं।

ब्‍वॉयफ्रेंड के मैसेज का रिप्‍लाई –

अमूमन सभी कपल्‍स में ऐसा होता है जहां लड़कियों को पिज्‍जा हट की डिलीवरी से भी तेज स्‍पीड से रिप्‍लाई चाहिए होता है। जी हां, इस आर्टिकल को पढ़ते हुए आपके चेहरे पर भी मुस्‍कान तो आ ही गई होगी क्‍योंकि आप भी कहीं ना कहीं इस बात से वाकिफ होंगे और अगर आप खुद किसी की गर्लफ्रेंड तो आपने भी इस आर्टिकल को पढ़ते हुए अपनी इस आदत पर गौर किया होगा।

अब आप सोच रहे होंगें कि आखिर लड़कियां ऐसा क्‍यों करती हैं। ऐसा क्‍या है जो सभी लड़कियों को अपने ब्‍वॉयफ्रेंड से 2 सेकेंड के अंदर ही रिप्‍लाई चाहिए होता है और अगर उनके ब्‍वॉयफ्रेंड ऐसा ना करें तो वो झगड़ा कर बैठती हैं।

तो चलिए जानते हैं लड़कियों की इस अजीब सी आदत के पीछे छिपी वजह के बारे में..

– दरअसल, लड़कियों की आदत शक्‍की होती है और अगर आप 2 सेकेंड तक रिप्‍लाई नहीं किया तो उनके दिमाग के घोड़े चलने लगते हैं। उन्‍हें लगता है कि कहीं आप किसी और से बात तो नहीं कर रहे हैं।

– लड़कियों का नेचर ही बहुत बेसब्रों वाला होता है और इस वजह से भी वो आपके रिप्‍लाई का 5 मिनट तक भी इंतज़ार नहीं कर पाती हैं।

– ब्‍वॉयफ्रेंड से प्‍यार भी इसकी एक वजह है। कई लड़कों को अपनी गर्लफ्रेंड के लिए कम ही टाइम मिलता है इसलिए भी लड़कियों को लगता है कि कम से कम उन्‍हें दिए गए टाइम में तो जल्‍दी से रिप्‍लाई कर दें।

अब आप सही मानें या गलत लेकिन लड़की होने के नाते मुझे खुद ऐसा लगता है कि लड़कियों का ऐसा सोचना कोई गलत बात नहीं है। भला अपने ब्‍वॉयफ्रेंड से कौन दूर रहना चाहता है। हर किसी लड़की को लगता है कि उसका ब्‍वॉयफ्रेंड उसे सारा वक्‍त दे और उसके ही ख्‍यालों में डूबा रहा।

ब्‍वॉयफ्रेंड के मैसेज का रिप्‍लाई – इस टॉपिक पर बात हो ही रही है तो एक बात और कहना चाहूंगी कि जो लड़के अपने काम को लेकर बहुत सीरियस होते हैं और हर वक्‍त बिजी रहते हैं उनकी अपनी गर्लफ्रेंड से इस चीज़ को लेकर सबसे ज्‍यादा लड़ाई होती है। आप भी कहीं ना कहीं इस बात से सहमत होंगें।

Parul Rohtagi

Share
Published by
Parul Rohtagi

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago