ENG | HINDI

कृष्ण के सुदर्शन जैसा है मोबाइल, जहाँ चाहें वहाँ घुमाएं !

फिजेट स्पिनर

फिजेट स्पिनर – जिस तरह श्रीकृष्ण अपने सुदर्शन चक्र को अपनी अंगुली पर नचाते थे वैसे ही अब आप मोबाइल को भी अपनी अंगुली पर नचा सकते हैं.

शायद आपको यकीन करना मुश्किल होगा. लेकिन यह सच है आज हम आपको एक ऐसे ही फोन के बारे में बता रहे हैं जिसे आप फिजेट स्पिनर की तरह ही घुमा सकते हैं. इस फोन को चैरी ब्रांड ने बनाया है.

अंगुलियों पर नाचेगा यह फोन

चैरी कंपनी ने अपने White-Cherry फिजेट स्पिनर फ़ोन को भारतीय बाजार में उतारा है. ये मोबाइल फोन देखने में काफी अनोखा है. इसके साथ ही इसकी कीमत 1000रुपये से भी कम की है. इस फोन की बाकी खूबियां हम आपको आगे बताएंगे, उससे पहले समझ लीजिए कि यह फोन एक तनाव दूर करने का जरिया भी है, जो कई मल्टीमीडिया तकनीक से लैस है. इस फीचर मोबाइल में आप गाने और वीडियो देख और रिकॉर्ड कर सकते हैं. साथ ही आप इस फीचर फोन में फेसबुक, ट्वीटर और व्हाट्सएप जैसे एप्लीकेशन भी चला सकते हैं.साथ ही घुमा-घुमाकर टेंशन को भी भगा सकते हैं.

फिजेट स्पिनर

White-Cherry Fidget Spinner Phone की कीमत

आपने अभी तक मार्केट में बड़ी स्क्रीन के स्मार्टफोन और बेजल लैस स्क्रिन वाले स्मार्टफोन तो देखें होंगे,लेकिन भारत में लॉन्च हुआ यह फिजेट स्पिनर फोन पेटीएम मॉल में आपको भारी डिस्काउंट पर मिल जाएगा. इस फिजेट स्पिनर फोन की कीमत चिली के स्पिनर फोन से कम है. इसकी रियल कॉस्ट 1,599 रुपये हैं. लेकिन आप पेटीएम मॉल पर इस मोबाइल को मात्र 926 रुपये में खरीद सकते हैं. और अगर आप पेटीएम पर AMAZING25 ये कूपन कोड इस्तेमाल करेंगे तो आपको 242रुपये की और छूट मिलेगी. इस तरह कुल मिलाकर आपको यह फोन मात्र 726रुपये का ही पड़ेगा.

फिजेट स्पिनर

White-Cherry Fidget Spinner Phone के फीचर्स

  • यह फिजेट स्पिनर फोन गोल्ड, ब्लैक, ब्लू समेत कई अट्रैक्टिव कलर्स में उपलब्ध है.
  • इस फीचर फोन में जीपीएस तकनीक मौजूद है, आप लोकेशन ट्रैक कर सकते हैं.
  • इस फीचर फोन में 65सेंटीमीटर की डिस्प्ले है.
  • आप इस फोन में दो सिम लगा सकते हैं और यह माइक्रो यूएसबी सपोर्ट भी करता है.
  • इस फीचर फोन में फेसबुक, ट्वीटर और व्हाट्सएप एप्स भी मौजूद हैं.

फिजेट स्पिनर

क्यों बनाया गया फिजेट स्पिनर फोन

आजकल भागदौड़ भरी जिंदगी में तनाव होना लाजमी है. इस तनाव को कम करने के लिये रिसर्च किया गया. तब कही रिसर्च के आधार पर वैज्ञानिकों ने एक खिलौना बनाया, जिसका नाम फिजेट स्पिनर रखा. जिसे हम आजकल स्ट्रेस बस्टर के नाम से भी जानते हैं. यह एक बॉल बेयरिंग पर घूमने वाला यह तीन कोनों वाला खिलौना था. इसको खेलने से लोगों में स्ट्रेस कम होता था. इसलिये इसी टेक्नोलॉजी को याद रखते हुए सबसे पहले चिली ने अपना पहला फिजेट स्पिनर फोन लॉन्च किया था. उस वक्त स्नैपडील पर इस फोन की कीमत 1,079रुपये थी. वैसे तो हालही में HMD ग्लोबल में नोकिया कंपनी ने केले की तरह दिखने वाले फोन को लॉन्च किया था. जिसका नाम Nokia Banana Phone 7710 था.

Don't Miss! random posts ..