ENG | HINDI

हवा में लटकने से लेकर पानी के अंदर शादी, ये है दुनिया की 10 अजीबोगरीब शादियां

अजीबोगरीब शादियां

अजीबोगरीब शादियां – शादी हर किसी की ज़िंदगी का बहुत अहम पल होता है, तभी तो लोग कपड़ों, गहनों से लेकर सजावट तक पर ढेरों पैसे खर्च करके अपनी शादी को यादगार बनाना चाहते हैं.

कुछ लोग ऐसे भी हैं जो शादी को यादगार बनाने के लिए अजीबोगरीब तरकीब निकालते हैं, इनकी ये तरकीबें इन्हें तो बहुत अनोखी लगी होगी, मगर बाकी लोग तो ऐसी शादी देखकर दंग रह गए।

चलिए आपको बताते हैं दुनिया की अजीबोगरीब शादियां –

अजीबोगरीब शादियां –

१ – 99,999 गुलाब से दिया सरप्राइज़

चीन के जियाओ वांग ने साल भर की सैलरी 99,999 गुलाब के फूलों को खरीदने में ख़र्च कर दी और शादी के मौके पर अपनी पत्नी को सरप्राइज़ देने के लिए वेडिंग Cars को 99,999 फूलों से सज़ा दिया.

२ – जोड़े ने हवा में लटक कर की शादी

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक जोड़े ने 600 फ़ुट से अधिक गहरी घाटी के ऊपर हवा में लटक कर शादी रचाई थी. इस अनोखी शादी में न तो मंडप था और न ही अग्निकुंड.

३ – 400 फ़ीट की ऊंचाई पर पहनाई अंगूठी

अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया के रहने वाले रयान जेनक्स और किमबर्ले वेगलिन ने यूटा कैनॉन के पहाड़ों के बीच 400 फ़ीट की ऊंचाई पर जाल बंधवाया और उसी नेट के ऊपर खड़े हो कर एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई.

४ – बिना कपड़ों के शादी

शादी में आमतौर पर कपड़ों पर बहुत पैसे खर्च किए जाते हैं हमारे देश में लेकिन सब जगह ऐसा नहीं होता है. आस्ट्रेलिया के एलि बार्टन और फिल हेनडिकॉट ने 250 मेहमानों के सामने पूरे कपड़े उताकर डांस किया. सुबह के समय उनकी इस शादी को FM चैनल पर लाइव भी किया गया था.

५ – पानी के अंदर शादी

महाराष्ट्र के निखिल पवार ने ग्रोव बीच पर स्लोवाकिया की यूनिका पोगरान के साथ अंडर वॉटर शादी कर मीडिया में ख़ूब सुर्ख़ियां बटोरी थीं. यही नहीं, ये देश की पहली अंडर वॉटर शादी थी.

६ – चीन में दुल्हन ने पहनी 200 मीटर लंबी ड्रेस

चीन की एक दुल्हन ने गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्डस में जगह बनाने के लिए शादी के मौके पर 200 मीटर लंबी ड्रेस पहन कर शादी रचाई. इस अनोखी पोशाक से जुड़ी झालर को खोलने के लिए 200 अतिथियों को तीन घंटे से भी ज़्यादा समय लगा था.

७ – शार्क टैंक के अंदर रचाई शादी

न्यूयॉर्क के रहने वाले दो कपल ने साल 2010 में बारह हज़ार गैलन शार्क टैंक के अंदर शादी रचा कर सभी को हैरान कर दिया था.

८ – मॉल में किया विवाह

एक कपल ने अपनी शादी को खास बनाने के लिए टी.जे मैक्स मॉल को चुना और वहीं सधी की.T.J. Maxx मॉल को चुना और वहीं शादी करने का फ़ैसला किया.

९ – साइकिल से घूम कर की शादी

रशिया के इस कपल को साइकिल काफ़ी पसंद थी, इसीलिए इन्होंने पूरे शहर में साइकिल से घूमकर अपनी शादी को एक ख़ास अंदाज में सेलिब्रेट किया.

१० – तार पर लटककर की शादी

जर्मन के इस कपल ने एडवेंचर के मामले में सभी को पीछे छोड़ते हुए, ज़मीन से ऊपर हवा में 14 मीटर की ऊंचाई पर मोटरसाइकिल से लटके हुए एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई. तस्वीर देखकर कोई भी दंग रह जाएगा.

ये है अजीबोगरीब शादियां – क्या आप भी शादी से जुड़े ऐसे किसी अजीब रिवाज़ को जानते हैं तो हमें कमेंट बॉक्स में ज़रूर बताइए. वैसे इन अनोखे तरीके से अगर कोई शादी करेगा तो वाकई शादी यादगार बन जाएगी.

Don't Miss! random posts ..