ENG | HINDI

ये हैं दुनिया के अजीबोगरीब रेस्टोरेंट्स, कहीं टॉयलेट सीट पर तो कहीं कब्र के पास बैठकर खाया जाता है खाना

अजीबोगरीब रेस्टोरेंट्स

अजीबोगरीब रेस्टोरेंट्स – आधुनिकता और फैशनिस्ता के इस दौर में हर कोई हर चीज अलग करना चाहता है जिससे कि वह लोगों का अटेंशन पा सके।

वैसे भी अगर चीजों को बेचना है तो चीज अलग होनी चाहिए। क्योंकि बाजार का एक ही फंडा है- जो दिखता है वही बिकता है।

इस दिखने और बिकने के फंडे के कारण लोग कुछ भी ट्राय कर रहे हैं। कपड़ों और बैग्स के बाद सबसे ज्यादा अजीब बदलाव रेस्टोरेंटेस में आए हैं जो ये बदलाव बहुत ही अजीबोगरीब हैं। क्योंकि किसी रेस्टोरेंट में लोग टॉयलेट सीट पर बैठ कर खाना खाते हैं तो कहीं कब्र के ऊपर बैठकर।

आज हम इस आर्टिकल में ऐसे ही अजीबोगरीब रेस्टोरेंट्स की बात करेंगे जिनकी थीम बहुत अलग हैं।

पानी में बैठकर खाते हैं लोग खाना

फिलीपींस में एक रेस्टोरेंट हैं जहां लोग पानी में बैठकर खाना खाते हैँ। यह Villa Escudero Resort में बना है। यह रेस्टोरेंट वाटर फॉल के बीचोंबीच बना है। इसलिए यहां आने वाले लोग इस रेस्टोरेंट में खाना जरूर खाते हैं। इस रेस्टोरेंट में आने वाले लोग पानी में आधे डूबकर खाने का मजा लेते हैं। अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि पानी आधे डूबकर सीफूड कितना मजा देता होगा। यह रेस्टोरेंट पूरी तरह से नारियल के पेड़ों के बीच बना है और यहां कुर्सियां और टेबल भी बांस से बने हैं। अगर आप बाहर जाने का प्लान बना रहे हैं तो एक बार इस रेस्टोरेंट में जरूर खाना खाकर आएं।

अजीबोगरीब रेस्टोरेंट्स

बंदर करता है खाना सर्व

कई होटल्स में सर्व करने का तरीका इतना खास होता है कि लोग उस तरीके से मुग्ध हो जाते हैं। आज हम ऐसे रेस्टोरेंट की बात करने वाले हैं जहां पर बंदर खाना सर्व करता है। ये रेस्टोरेंट जापान की राजधानी टोक्यो में स्थित है। टोक्यो में एक फेमस जगह काबुकी है। वहां एक रेस्टोरेंट है। इस रेस्टोरेंट में काफी भीड़ रहती है। लोग यहां खाना खाने नहीं आते बल्कि वेटर को देखने आते हैं। क्योंकि सर्व करने का काम एक बंदर करता है। यह ग्राहकों से बहुत अच्छी तरह से पेश आता है जिसके कारण लोग इस रेस्टोरेंट को काफी पंसद करते हैं।

अजीबोगरीब रेस्टोरेंट्स

नेचर्स टॉयलेट कैफे

अहमदाबाद में एक अनोखा रेस्टोरेंट है जहां लोग पहले तो आते नहीं थे लेकिन अब यहां भीड़ लगे रहती है। यहां बैठने के लिए कुर्सी के जगह टॉयलेट सीट रखी हुई है। यह रेस्टोरेंट टॉयलेटथीम पर आधारित है। वैसे तो दुनियाभर में इस थीम पर कई सारे रेस्टोरेंट बने हैं लेकिन इंडिया का यह पहला इस टाइप का रेस्टोरेंट है। यहां कस्टमर्स के लिए टॉयलेट सीट्स लगाई गई हैं, जिन्हें यहां टॉयलेट गार्डन कहा जाता है।

अजीबोगरीब रेस्टोरेंट्स

क्रब थीम पर बना रेस्टोरेंट

अगर आपने कभी कब्र नहीं देखी है तो अहमदाबाद में बने इस न्यू लकी रेस्टोरेंट में जाएं। इस रेस्टोरेंट में आप मर चुके लोगों के बीच खाना खाने का एक्सपीरियंस उठा पाएंगी। इस रेस्टोरेंट के मालिक कृष्णन कुट्टी ने वो तरीका अपनाया, जो शायद और कोई बिजनेसमैन अपनाना नहीं चाहेगा। उन्होंने तय किया कि वह ऐसा रेस्टोरेंट तैयार करेंगे, जो किसी कब्रिस्तान की तरह हो। इतना ही नहीं, उन्होंने कब्रें चुनीं और उसी के बीच रेस्टोरेंट बना डाला। कृष्णन का मानना है कि ये कब्र उन्हें ब्लेसिंग देती हैं और उनका बिजनेस इसलिए ही फलफूल रहा है।

अजीबोगरीब रेस्टोरेंट्स

तो ऐसे अजीबोगरीब रेस्टोरेंट्स हैं इस दुनिया में जो आपको हैरान भी कर देंगे और आपका ध्यान भी खींच लेंगे। लेकिन आप इन्हें इग्नोर नहीं कर पाएंगे।

Don't Miss! random posts ..